Shaktimaan becomes young man of Satna, rescues family of six families

शक्तिमान बना Satna का युवक, छह परिवारों की गृहस्थी को ऐसे बचाया

सतना

शक्तिमान बना Satna का युवक, छह परिवारों की गृहस्थी को ऐसे बचाया

SATNA । मप्र के SATNA जिले में कोटर थाना क्षेत्र के टिकुरी निवासी युवक ने बहादुरी दिखाते हुए छह परिवारों की गृहस्थी खाक होने से बचा ली। हालांकि, खेत में भड़की आग बुझाते समय वह भी आग की चपेट में आ गया और उसके दोनों पैर बुरी तरह झुलस गए।

आपका नाम A, K, M, T, P, S, R, N, G, तथा V, Y से शुरू होता है तो जल्दी पढ़िए

शुक्रवार सुबह लगभग 11.30 बजे नरवाई जलाने के लिए खेत में लगाई गई आग अचानक भड़क उठी और पड़ोस के खेत में खड़ी फसल को चपेट में ले लिया। खेत में खड़ी फसल जलते देख युवा किसान भानू सिंह नंगे पाव खेत में कूद गया और आग बुझाने का प्रयास करने लगा।

CM SHIVRAJ का ऐलान, इन 25 तरह के लोगो को मिलेगा MP में निःशुल्क राशन

शोर-शराबा सुर गांव के अन्य लोग भी इकट्टा हो गए और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। ग्रामीणों ने बताया कि भानू ने अपनी जान जोखिम में डालकर छह परिवारों को सड़क में आने से बचा लिया।

यदि वह समय पर आग बुझाने खेत में नहीं उतरता तो आगे घरों तक पहुंच सकती थी। इससे फसल के साथ छह मकान भी जलकर खाक हो सकते थे। घटना में रामबहादुर के एक एकड़ खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।

डेढ़ घंटे बाद पहुंची दमकल

ग्रामीणों ने बताया कि खेत में आग भड़कने पर इसकी सूचना कोटर थाने को दी गई। लेकिन कोटर नगर पंचायत का दमकल वाहन खराब होने के कारण समय पर नहीं पहुंच सकी। ग्रामीणी ने किसी प्रकार मशक्त कर एक घंटे में आग पर काबू पा लिया।

घटना के लगभग डेढ़ घंटे बाद बिरसिंहपुर नगर पंचायत का दमकल वाहन मौके पर पहुंचा। तब तक आग बुझ चुकी थी। ग्रामीणों ने बताया कि कोटर नगर पंचायत का दमकल वाहन छह माह से खराब है। इससे कोटर क्षेत्र के 80 गांवों की आग से सुरक्षा फिलहाल भगवान भरोसे हैं।

Facebook Comments