सतना में कोरोना वायरस का खौफ, पुणे-मुम्बई से चोरी से आए 156 लोगों को अभी तक नहीं किया गया होम आइसोलेशन

सतना

सतना। सतना जिले में 15 फरवरी के बाद विदेशों से वापस लौटने वाले सभी 156 लोगों को अभी तक होम क्वारंटाइन नहीं किया जा रहा। महज कुछ लोगों को चिन्हित करके उनके ऊपर पूरी सख्ती दिखा कर सतना को कोरोना मुक्त दिखाने का प्रयास किया जा रहा। अन्य बड़े-बड़े घरों के लोग धड़ल्ले से अपने-अपने घरों में राह रहे हैं और रोज लोगों से मिल जुल रहे हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के बावजूद भी जिला प्रशासन ने अभी तक 156 लोगों के घरों के बाहर कोविड-19 वाली नोटिस चस्पा नहीं किया है। 

विदित हो कि शहर के तमाम लोग  अभी 10-15 मार्च तक सतना वापस आये हैं। बहुत से परिवार ऐसे भी हैं जिनके बच्चे पुणे-मुम्बई में थे और वे चोरी छुपे बिना किसी मेडिकल जांच कराए अपने घरों में रह रहे हैं। क्या उनकी जांच कराया जाना महत्वपूर्ण नहीं। ईश्वर न करे कि आज नहीं तो कल इनमें से किसी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तो तब ऐसी स्थिति में इनसे संपर्क में आने वाले सभी लोगों को संक्रमण का गंभीर खतरा हो सकता है। 

ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द इन सभी को इनके घरों में होम आइसोलेशन करे और विधिवत जांच करवाएं, इनके सम्पलेबजांच के लिए अधिकृत जांच केंद भेजे और जांच रिपोर्ट आने तक इन्हें होम आइसोलेशन करे जिससे शहर का आम व्यक्ति चैन की सांस ले सके। 

Facebook Comments