राष्ट्रीय

Corona Third Wave: अगर नियमो का पालन नहीं किया गया तो 6-8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

Corona Third Wave: अगर नियमो का पालन नहीं किया गया तो 6-8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर
x
Corona Third Wave: If the rules are not followed then the third wave of Corona may come in 6-8 weeks | देश के कुछ हिस्सों से Covid नॉर्म्स के व्यापक उल्लंघन की खबरों के बीच, AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को चेतावनी दी कि अगर Covid-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया गया तो अगले छह से आठ सप्ताह में महामारी की तीसरी लहर भारत में आ सकती है।

देश के कुछ हिस्सों से Covid नॉर्म्स के व्यापक उल्लंघन की खबरों के बीच, AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को चेतावनी दी कि अगर Covid-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया गया तो अगले छह से आठ सप्ताह में महामारी की तीसरी लहर भारत में आ सकती है।

Covid-19 उचित व्यवहार का पालन करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, रणदीप गुलेरिया ने यह भी रेखांकित किया कि जब तक बड़ी संख्या में आबादी का टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक लोगों को फेस मास्क और सामाजिक दूरी के मानदंडों का सख्ती से पालन करना चाहिए।

“अगर Covid-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया जाता है, तो तीसरी लहर छह से आठ सप्ताह में हो सकती है। हमें टीकाकरण शुरू होने तक एक और बड़ी लहर को रोकने के लिए आक्रामक तरीके से काम करने की जरूरत है, ”गुलेरिया ने समाचार एजेंसी PTI के हवाले से कहा।

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, आर्थिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय स्तर का लॉकडाउन (महामारी पर लगाम लगाने के लिए) समाधान नहीं हो सकता है।"

केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के दैनिक बुलेटिन के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में 60,753 नए मामले सामने आए हैं। भारत की कुल संख्या अब 29,823,546 है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 7,60,019 हो गई है, जो 74 दिनों में सबसे कम है।

1,647 ताजा मृत्यु के साथ मरने वालों की संख्या 385,137 हो गई और सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 2.55 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय Covid-19 की रिकवरी दर में सुधार हुआ है, जो 96.16 प्रतिशत है, जो सुबह 8 बजे अपडेट किया गया है .

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story