राष्ट्रीय

भारत को CORONA वैक्सीन देने पर बोला इजरायल, जल्दी पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
भारत को CORONA वैक्सीन देने पर बोला इजरायल, जल्दी पढ़िए
x
भारत को CORONA वैक्सीन देने पर बोला इजरायल, जल्दी पढ़िएनई दिल्ली: पूरी दुनिया CORONA वायरस की चपेट में है और अभी तक इसका इलाज

भारत को CORONA वैक्सीन देने पर बोला इजरायल, जल्दी पढ़िए

नई दिल्ली: पूरी दुनिया CORONA वायरस की चपेट में है और अभी तक इसका इलाज नहीं मिल पा रहा है। हर देश वैक्सीन बनाने का प्रयास में जुटा हुआ है। इसी बीच इजरायल ने दावा किया कि उसने वैक्सीन बना ली है और अब वो इसके उत्पादन के बारे में शोध कर रहा है। भारत में इजरायल के एम्बेस्डर डॉ रॉन मलका (Israel ambassador Ron Malka) ने कहा अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया लेकिन जैसे ही ये पुख्ता हो जाएगा हम इसको दुनिया के साथ साझा करेंगे।

रीवा के बदमाश सतना, कटनी, सीधी, प्रयागराज में करते थें लूट, पर्दाफ़ाश

इजरायल के कोरोनावायरस के एंटीबॉडी के क्लीकल ट्रायल शुरू करने के सवाल पर भारत में इजराइल के राजदूत डॉ रॉन मलका ने कहा कि अभी प्रॉसेस को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन हां इजराइल एक एडवांस स्टेज पर है। इजराइल के राजदूत ने कहा कि निश्चित रूप से हम इसे दुनिया के साथ साझा करेंगे।
रीवा: मजदूरों को घर लाने सरकार ने उपलब्ध कराई थी ‘मुफ्त बस सेवा’, वसूल रहें किराए के हज़ारों रूपए उन्होंने कहा कि मैं इस पर ज्यादा जानकारी का इंतज़ार कर रहा हूं। भारत में इजराइल के राजदूत डॉ रॉन मलका कहते हैं कि कोरोना संकट ने भारत और इजराइल को करीब ला दिया है। इस वक्त दोनों देश कोरोनावायरस के बारे में अपनी जानकारी और सुविधाएं एक दूसरे के साथ शेयर कर रहे हैं।
इजरायल में कोविड 19 के बारे में पता लगाने के लिए इस्तेमाल हो रहे एप की सुरक्षा पर उठे विवाद पर राजदूत ने कहा कि हमारे पास कोरानावायरस का पता लगाने, इलाज करने और क्वरंटाइन करने की तकनीक है। इसे लेकर लोगों की मदद और गोपनीयता को संतुलित बैठाने की जरूरत है। ये पूरी प्रकिया न्यायपालिका की निगरानी में हो रही है। इजराइल के लोग यह भी जानते हैं कि यह सीमित अवधि के लिए है। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story