मध्यप्रदेश

MP: CM SHIVRAJ ने कहा इस योजना से छात्रों को मिलेगा 30-30 हजार रुपये

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
MP: CM SHIVRAJ ने कहा इस योजना से छात्रों को मिलेगा 30-30 हजार रुपये
x
MP: CM SHIVRAJ ने कहा इस योजना से छात्रों को मिलेगा 30-30 हजार रुपयेMP:  संबल योजना (Sambal Yojana) के तहत मध्य प्रदेश सरकार

MP: CM SHIVRAJ ने कहा इस योजना से छात्रों को मिलेगा 30-30 हजार रुपये

MP: संबल योजना (Sambal Yojana) के तहत मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) 12वीं कक्षा में अधिकतम अंत लाने वाले 5000 छात्रों को 30 हज़ार रुपये का पुरस्कार देगी. मध्य प्रदेश सरकार की यह 'सुपर 5000' नाम से एक शुरुआत है जो कि संबल परिवार के बच्चों की मदद करेगा. यह फैसला CM SHIVRAJ द्वारा जन कल्याण संबल योजना के तहत मंगलवार को लिया गया. यह योजना पिछली सरकार द्वारा रोक दी गई थी. यह कम आय वाले परिवारों को मदद करने के लिए थी. मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि यह योजना गरीबों को उनके जन्म के पहले और मृत्यु के बाद तक फायदा पहुंचाती है.

80 से ज्यादा हत्या, 350 से ज्यादा लूट करने वाला MP के दस्यु मोहर सिंह की मृत्यु फिर से शुरू की संबल योजना-

सीएम चौहान ने मंगलवार को संबल योजना की शुरुआत करते हुए कहा, ” जब हम एक महामारी से जूझ रहे हैं, लोगो की जिन्दगी में सहारा देने वाली संबल योजना को हम फिर से शुरू कर रहे हैं, जब संबल योजना की पात्र कोई गरीब किसी शिशु को जन्म देगी तो जन्म देने से पहले 4 हजार और जन्म देने के बाद 12 हजार रुपए उनके खाते में आएंगे.

MP में अब डायल 100 का काम बदला, अब आपके घर आकर करेगी ये काम…

अध्यापकों ने बोर्ड परीक्षा कैंसिल करने की अपील की थी-

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश के अध्यापकों ने सीएम को लिखा था कि एमपी बोर्ड की बाकी बची हुई परीक्षाएं कैंसिल कर दिए जाएं. इसके लिए छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था. हालांकि, इस मामले में अभी तक कोई भी फैसला नहीं किया गया है.

भारत में पेट्रोल-डीजल को लेकर आई बड़ी खबर, पढ़िए नहीं पछताएंगे बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी कि वजह से तमाम राज्यों के बोर्ड की परीक्षाएं नहीं हो पाई हैं. कुछ राज्यों में कॉपियां भी नहीं चेक हो पाई हैं. इसलिए अभी तक रिजल्ट आने में देरी हो रही है.

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story