मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल 'रीवा' में, जानिए क्या है Petrol – Diesel का Price आपके शहर में...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
मध्यप्रदेश में सबसे मंहगा पेट्रोल-डीजल रीवा में, जानिए क्या है Petrol – Diesel का Price आपके शहर में...
x
पूरे देश में पेट्रोल- डीजल के दाम (Petrol - Diesel Price) बढ़ने से हाहाकार मचा हुआ है. साथ ही आज घरेलू LPG Cylinder के दामों में भी 50 रूपए की

पूरे देश में पेट्रोल- डीजल के दाम (Petrol - Diesel Price) बढ़ने से हाहाकार मचा हुआ है. साथ ही आज घरेलू LPG Cylinder के दामों में भी 50 रूपए की वृद्धि कर दी गई है. मध्यप्रदेश में सबसे मंहगा पेट्रोल - डीजल रीवा (Petrol - Diesel Price in Rewa) में बिक रहा है.

रीवा में कितना है Petrol - Diesel का Price

मध्यप्रदेश के रीवा में पेट्रोल शतक लगाने से महज 99 पैसे दूर है. सोमवार 15 फ़रवरी को पेट्रोल का दाम 99.01 रूपए तक पहुँच गया है. जबकि डीजल का दाम 89.41 रूपए है.

रीवा में LPG Cylinder के दाम

इधर, घरेलु एलपीजी सिलिंडर (Domestic LPG Cylinder) के दामों में भी 50 रूपए की बढ़ोत्तरी हुई है. 15 फ़रवरी को रीवा में Domestic LPG Cylinder के दाम 795 रूपए हो गए हैं. इसके पहले LPG Cylinder के दाम में 25 रूपए की बढ़ोत्तरी इसी माह हुई थी.

पढ़ें : DOMESTIC LPG CYLINDER के दाम में 50 रूपए का इजाफा, इस माह दूसरी बार बढ़ा RATE, जानिए अपने शहर में गैस सिलिंडर के ताजा दाम…

गौरतलब है कि रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. देश भर में सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस सभी के आधार पर रोज सुबह पेट्रोल व डीजल के दाम तय होते हैं. इन तमाम मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां सुनिश्चित करती हैं.

रीवा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने 8 लापरवाह अधिकारियों को नोटिस देने के निर्देश दिये

जानिए अपने शहर के दाम (Know Petrol Diesel Price in Your City)

यदि आप भी अपने शहर में पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दाम के बारे में अपडेट जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो SMS के जरिए इसे प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. वेबसाइट पर हर शहर का अलग-अलग कोड अलग-अलग दिया गया है या आप यहाँ पर क्लिक करके अपने शहर में पेट्रोल डीजल के ताजा दाम जान सकते हैं, क्लिक करें https://associates.indianoil.co.in/PumpLocator/

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Petrol - Diesel Price in Rewa Today 27 January 2021 / जानिए क्या है आज के दाम
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story