रीवा

रीवा में सीवेरेज कंपनी की मनमानी! पाइप लाइन डालते वक़्त भूल गए चेम्बर बनाना, अब फिर खोद रहें सड़कें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
रीवा में सीवेरेज कंपनी की मनमानी! पाइप लाइन डालते वक़्त भूल गए चेम्बर बनाना, अब फिर खोद रहें सड़कें
x
रीवा। रीवा शहर में सीवरेज कंपनी की मनमानी से शहरवासी परेशान हैं। प्रोजेक्ट में काम कर रही केके स्पन कंपनी का अब नया कारनामा सामने आया है। सीव

रीवा। रीवा शहर में सीवरेज कंपनी की मनमानी से शहरवासी परेशान हैं। प्रोजेक्ट में काम कर रही केके स्पन कंपनी (का अब नया कारनामा सामने आया है। सीवरेज कंपनी द्वारा पहले सड़क खोदकर सीवरेज पाइप लाइन डाली गई। अब दोबारा रीवा की इन्हीं सड़कों की खुदाई कर चेंबर बनाए जा रहे हैं, जबकि यह काम कंपनी को एक साथ सड़क खोदकर करना था। गांधी नगर में कंपनी द्वारा चारों तरफ से सड़क की खुदाई कर उसे बंद कर दिया है व चेंबर डालने का काम किया जा रहा है।

बता दें कि पूर्व में सड़क की खोदाई पाइप लाइन डालने के लिए किया गया तो कई माह तक लोग परेशान हुए थे। अब सड़क खोदकर चेंबर बनाए जा रहे हैं, जिससे फिर से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। इस बात को लेकर विरोध भी शहरवासी कर रहे हैं, लेकिन निगम अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

Rewa जिले के 10 अधिकारियों पर कलेक्टर ने लगाया अर्थदण्ड, यह थी वजह…

बता दें कि प्रभारी अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुला से लेकर संबंधित सभी इंजीनियरों से इस मामले को लेकर शिकायत की गई, लेकिन किसी ने किसी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं की गई।

अधिकारियों द्वारा कंपनी के मनमानी कार्य में सह दी जा रही है जिससे स्थानीय लोगो का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

पीडीएमसी की भूमिका पर भी सवाल

शहर में चल रहे करोड़ों के बड़े प्रोजेट पर निगरानी के लिए सरकार ने प्रोजेट डेवलपमेंट एंड मैनेजमेंट कंसलटेंट (पीडीएमसी) का गठन किया है। जिसने इजीआइएस नाम की कंपनी को रीवा में तकनीकी निगरानी के लिए नियुक्त किया है।

अमहिया पुलिस की बड़ी कार्रवाई: कोरेक्स के आरोपी को पकड़ा, पूछताछ में निकला शातिर बाइक चोर, बरामद की 11 चोरी की मोटर साइकिलें- Rewa News

इस कंपनी के अधिकांश इंजीनियर भोपाल में रहकर सेवाएं दे रहे हैं। शहर में इस तरह से दो बड़े प्रोजेक्ट को लेकर कंपनियों के बीच आपस में टकराव उत्पन्न हो रहा है और जिम्मेदार इंजीनियर लापता हैं। इसके पहले भी इनकी भूमिका पर सवाल उठाए गए थे।

रीवा में सीवेरेज कंपनी की मनमानी! पाइप लाइन डालते वक़्त भूल गए चेम्बर बनाना, अब फिर खोद रहें सड़क

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story