रीवा

Rewa Jan Sunwai / कलेक्टर ने तीन पीडि़तों को आर्थिक सहायता दी, 169 आवेदन पत्रों में की जन सुनवाई

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
Rewa Jan Sunwai / कलेक्टर ने तीन पीडि़तों को आर्थिक सहायता दी, 169 आवेदन पत्रों में की जन सुनवाई
x
Rewa Jan Sunwai / रीवा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सनुवाई (Jan Sunwai) में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr Ilayaraja T) तथा

Rewa Jan Sunwai / रीवा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सनुवाई (Jan Sunwai) में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr Ilayaraja T) तथा अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी (Rewa ADM Ila Tiwari) ने आम जनता के 169 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जन सुनवाई में संयुक्त कलेक्टर माला त्रिपाठी (Joint Collector Mala Tripathi) सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

आवेदन पत्रों की सुनवाई करते हुए कलेक्टर ने तीन पीडि़तों को जिला रेडक्रास समिति से पांच-पांच हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने दीपा शुक्ला, संगीता देवी तथा सुनीता बंसल को पांच-पांच हजार रूपये की सहायता मंजूर की।

एमपीः कर्जदार किसानों को प्रदेश सरकार ने दी राहत, कैबिनेट में लिए गये कई निर्णय…

जन सुनवाई में ग्राम हर्दी, कपसा, मझियार तथा बड़ी हर्रई के लगभग 80 आवेदकों ने जमीन के पट्टे तथा रोजगार उपलब्ध कराने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने उन्हें समझाइश देते हुए कहा कि जमीन के पट्टे वर्तमान में नहीं दिये जा रहे हैं। शासन द्वारा इस संबंध में निर्देश मिलने पर ही पट्टे दिया जाना संभव होगा। स्वसहायता समूह बनाकर स्वरोजगार के लिये प्रयास कर सकते हैं।

कलेक्टर ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदकों के गांव में मनरेगा योजना से कार्य मंजूर करके रोजगार के अवसर देने के निर्देश दिये।

Rewa Jan Sunwai / कलेक्टर ने तीन पीडि़तों को आर्थिक सहायता दी, 169 आवेदन पत्रों में की जन सुनवाई

जन सुनवाई में दुकौड़ी लाल निवासी गोड़हा ने जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार सेमरिया को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। धोखिया सोनी निवासी दुआरी ने आवास के लिये आवेदन दिया।

CBSE 2021 / 10th-12th बोर्ड परीक्षाओं का Time-Table जारी, यहां देखें…

कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। साधना साकेत निवासी रतहरा ने राशन कार्ड में नाम सुधार कर खाद्यान्न पर्ची के लिये आवेदन दिया।

SDM मनगवां को तत्काल कार्यवाही के निर्देश

कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को संशोधित पर्ची जारी करने के निर्देश दिये। जन सुनवाई में कन्या स्कूल गढ़ में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत की गई। कलेक्टर ने एसडीएम मनगवां को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये।

SDM त्योंथर को तत्काल कार्यवाही के निर्देश

जन सुनवाई में भगवानदीन साहू निवासी ग्राम चुनरी ने नहर के लिये अधिग्रहीत भूमि का उपयोग न करने पर उसे किसान को वापस करने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने एसडीएम त्योंथर को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

रीवाः घर में गहरी नींद में सोते रहें, चोरो ने कर दिया काम तमाम

अर्चना वर्मा निवासी सेमरिया ने बंद आधार पंजीयन पुन: चालू कराने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला प्रबंधक ई गवर्नेंस को कार्यवाही के निर्देश दिये।

प्रदीप तिवारी निवासी ढखरा ने अतरैला में शासकीय तालाब पर पूर्व सरपंच द्वारा किये गये अवैध कब्जे को हटाने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने एसडीएम त्योंथर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिये।

जिला पंचायत CEO को जांच के निर्देश

जन सुनवाई में ग्राम रौरा में सरपंच तथा सचिव द्वारा सीसी रोड एवं नाली निर्माण में अनियमितता की शिकायत की गई। कलेक्टर ने जिला पंचायत के सीईओ को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story