रीवा : जनरल प्रमोशन में फेल हुए छात्र, कमेटी करेगी जांच

रीवा

रीवा : जनरल प्रमोशन में फेल हुए छात्र, कमेटी करेगी जांच

रीवा। टीआरएस कालेज के छात्रों द्वारा जनरल प्रमोशन को लेकर उठाए गए सवालों पर जांच कमेटी गठित कर दी गई है। कई दिनों से चल रहे छात्रों के धरना प्रदर्शन के बाद अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा ने कमेटी गठित कर दी है। कमेटी में जीडीसी की प्राचार्य डा. नीता सिंह, माॅडल साइंस कालेज के प्रोफेसर एसएन दुबे एवं जीडीसी की प्रोफेसर डा. विभा श्रीवास्तव को शामिल किया गया है। बताया गया है कि यह जांच कमेटी छात्रों के आरोपों पर कालेज प्रबंधन से जवाब मांगेगी। वहीं इस बात की जांच की जाएंगी कि जिन छात्रों के परीक्षा परिणाम खराब हुए हैं उसकी वजह क्या है।

AMAZON DEALS – UPTO 80% OFF

इस मामले में एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अभिषेक तिवारी, मंजुल त्रिपाठी, योगिता सिंह परिहार सहित अन्य छात्रों ने ज्ञापन सौंपा था। जिसमें कहा गया कि ओपन बुक प्रणाली का जो परीक्षा परिणाम आया है उसमें अधिकांश छात्र फेल हुए हैं। इसी तरह जनरल प्रमोशन प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को फेल कर दिया गया है। जबकि शासन का निर्देश था कि पूर्व प्राप्तांकों के आधार पर जनरल प्रमोशन के अंक निर्धारित किये जाय।

इसमें कई ऐसे छात्र हैं जो प्रथम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद द्वितीय वर्ष में आये थे। कालेज प्रबंधन ने उन्हें भी अनुत्तीर्ण कर दिया है। इसलिए छात्रों द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं कि कालेज प्रबंधन परीक्षा परिणाम बनाने में पूरी तरह से मनमानी की है। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा में कई बार बदलाव किया गया। स्नातक और स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से हुई है।

अनुपयोगी कचरे से घर होंगे रोशन, 6 मेगावाट की बिजली का होगा उत्पादन

रीवा : SGMH में स्टाफ नर्सो की कमी, 270 पद है खाली, वर्ष 2015 से नही हुई भर्ती

Oppo A15s ट्रिपल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च: कीमत, specifications

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *