रीवा में मंहगी पड़ी त्योहारी सीजन की शॉपिंग, फिर बढ़ने लगा कोरोना, 45 नए मरीज मिलें

रीवा में मंहगी पड़ी त्योहारी सीजन की शॉपिंग, फिर बढ़ने लगा कोरोना, 45 नए मरीज मिलें

रीवा

त्योहारी सीजन में हुई शॉपिंग के चलते रीवा में बढ़ने लगे कोरोना के मामले

रीवा. दीपावली के पहले जहाँ कोरोना संक्रमण में लगाम लगते दिख रहा था, वहीं त्योहारी सीजन के बाद अब कोरोना ने एक बार फिर जिले में रफ़्तार पकड़ ली है. माना जा रहा है कि अब जिस कदर कोरोना का कहर जिले में बढ़ रहा है, वह लोगों की लापरवाही का नतीजा है. त्योहारी सीजन में बाजारों में भीड़ भाड़ के बीच बिना मास्क और सोशल डिस्टन्सिंग के लोग धड़ल्ले से शॉपिंग करते नजर आए थें.

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 45 नए कोरोना संक्रमितों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. इसके साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 200 पार हो गई है. जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण बेलगाम होते हुए दिख रहा है.

760 सैम्पलों में 45 पॉजिटिव

बताया जा रहा है बुधवार को 760 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से 45 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, इतने कम जांच में इतने अधिक पॉजिटिव होना अच्छे संकेत नहीं हैं. जिसके चलते स्वास्थ्य महकमा सकते में आ गया है. बुधवार को 28 मरीज उपचार के दौरान स्वस्थ्य भी हुए हैं, जिन्हे घर भेजने की व्यवस्था की गई है.

Ishwar Pandey को कप्तानी से हटाया, Mohnish Mishra को कमान, T-20 के लिए आज इंदौर रवाना होगी रीवा की क्रिकेट टीम

2939 संक्रमित, 31 मौतें

अब तक जिले में 2939 संक्रमित मामले आ चुके हैं, जिनमें से 2693 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं जबकि 31 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं वर्तमान में 215 मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार चल रहा है.

रीवा में मंहगी पड़ी त्योहारी सीजन की शॉपिंग, फिर बढ़ने लगा कोरोना, 45 नए मरीज मिलें

त्योहारी सीजन पड़ा भारी, प्रशासन भी रूचि नहीं ले रहा

बताया जा रहा है दिवाली के बाद से जिस तरह से रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहें हैं, वे लापरवाही पूर्वक लोगों की भीड़ भाड़ में की गई शॉपिंग एवं मास्क न लगाना और सोशल डिस्टन्सिंग का पालन न करने का नतीजा है. अब प्रशासन भी पहले जैसे लोगों को सचेत और सावधान करने में रूचि नहीं ले रहा है. लिहाजा लोग धड़ल्ले से बिना मास्क के घूम रहें हैं, सोशल डिस्टन्सिंग और हाँथ सेनेटाइज़ करना लोग जैसे भूल ही गए हों.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *