रतहरा तालाब का होगा सौन्दर्यीकरण, पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के दिये निर्देश

रतहरा तालाब का होगा सौन्दर्यीकरण, पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के दिये निर्देश

रीवा

रीवा (Rewa News in Hindi). रतहरा तालाब को सुरम्य, आकर्षक व दर्शनीय बनाया जायेगा। रानी तालाब (Rani Talab) व चिरहुला तालाब (Chirahula Talab) की तरह ही रतहरा तालाब (Ratahara Talab) का भी सौन्दर्यीकरण होगा।

प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल (Rajendra Shukla) ने गत दिनों रतहरा तालाब का भ्रमण कर अधिकारियों को निर्देश दिये कि सौन्दर्यीकरण कार्य शीघ्र प्रारंभ कराये ।

Raja Hindustani : सबसे लंबा था Aamir-Karishma का Kissing Scene, फिर डायरेक्टर ने कर दिया कुछ ऐसा…

रतहरा तालाब की मेड़ में पाथ-वे और लाइटिंग के निर्देश

इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे। श्री शुक्ल ने कहा कि तालाब की मेड में पाथ वे बनाते हुए हाई लैम्प लाइट लगाई जांय तथा इसमें जाने के लिये व्यवस्थित मार्ग भी बनाये जांय।

रतहरा तालाब का होगा सौन्दर्यीकरण, पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के दिये निर्देश

उल्लेखनीय है कि तीन करोड़ रूपये की लागत से रतहरा तालाब का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। रतहरा के पास बाणसागर की नहर से तालाब में स्वच्छ पानी भरने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। यह तालाब भी शहर में आकर्षण का केन्द्र होगा जहां लोगों को सुबह शाम घूमने के लिये पाथ वे बनेगा।

भ्रमण के दौरान हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि, श्री छोटेलाल पटेल सहित रतहरावासी उपस्थित रहे।

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने की गोवर्धन पूजा

दीपावली के दूसरे दिवस पर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने लक्ष्मणबाग गौशाला में गोवर्धन पूजा की। इस अवसर पर उन्होंने गाय की पूजा कर प्रदेश व जिलेवासियों के लिये सुख-समृद्धि की कामना भी की। इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर श्री शुक्ल ने कहा कि गोवर्धन पूजा प्रकृति व पर्यावरण की पूजा है। यह पर्व हमें पर्यावरण को बचाने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि गौ-सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है। जिले में गौशालाओं को प्रारंभ कर गौवंश के संरक्षण के कार्य किये जा रहे है। हमारा प्रयास है कि सभी गौशालाओं में आवश्यक व्यवस्थायें हों तथा यह स्वावलंबी बनें।

इस दौरान कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा कि शासन स्तर से गौशालाओं की व्यवस्था की पूर्ति के सभी कार्य कराये जा रहे हैं। कार्यक्रम में गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, बाला व्यंकटेश, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी सहित गौशाला संचालन समिति के सदस्य व आमजन उपस्थित रहे।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *