मध्यप्रदेश में फिर नही खुलेगी स्कूलें, आदेश फिर टला, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना का कहर: एक महीने और बढ़ी प्रायमरी, मिडिल स्कूल खुलनें की तारीख़, इस तारीख से खुलेंगे अब स्कूल

मध्यप्रदेश रीवा

कोरोना का कहर: एक महीने और बढ़ी प्रायमरी, मिडिल स्कूल खुलनें की तारीख़, इस तारीख से खुलेंगे अब स्कूल

रीवा। कोरोना वायरस का कहर अभी कम नहीं हुआ है। यह पिछले 7-8 महीनों से लगातार देशभर में जारी हैं। साल का 10 महीना चल रहा हैं। लेकिन अभी भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। सरकार द्वारा अनलाॅक प्रक्रिया के तहत थोड़ी-बहुत छूट जरूर दी गई, लेकिन अभी शिक्षा विभाग पूरी तरह से ठप्प हैं।

स्कूल, काॅलेज खुल तो गए है, लेकिन कोरोना को लेकर सभी के मन में डर बैठा हुआ है। जिसके कारण पठन-पाठन का काम अभी भी बंद हैं। प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों को लेकर सरकारें तो अभी भी सख्त हैं। इन्हें खोलने में सरकार कोई रिस्क नहीं लेना चाहती हैं। लिहाजा अब इन कक्षाओं के खुलने की तारीख में एक बार फिर से इजाफा किया गया है।

शिवराज सिंह को कांग्रेस के इस नेता ने कहा भूखा-नंगा, मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राइमरी और मिडिल स्कूल खुलनें की तारीक 15 नम्बर तक बढ़ा दी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बता दें प्राइमरी स्कूल खोले जाने को लेकर मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग ने इससे पहले गाइडलाइन जारी किया था। जिसमे 15 अक्टूबर से प्राइमरी औऱ मिडिल स्कूल खुला जाना सुनिश्चित हुआ था।


लेक़िन राज्य शिक्षा विभाग ने एक बार फिर कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए 15 अक्टूबर से खुलनें वाले स्कूल की समय सीमा अब 15 नम्बर तक बढ़ा दी है।

COVID-19 Update : मध्य प्रदेश में 1478 नए मामले मिले और इतनी मौते दर्ज की गई

अब नोनिहाल बच्चें घर पर रह कर पढाई कर सकेंगे, ऑनलाइन के जरिये क्लासेस चलेंगी, जिससे बच्चों के पढाई पर असर न पड़े। हालांकि अभिवावकों का कहना है, स्कूल जल्द से जल्द खुलनें चाहिए, ताकि बच्चे स्कूल जा सकें, स्कूल में रहकर पढ़ाई करने वाले बच्चों में मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ता है.

मध्यप्रदेश : चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच मतदान केंद्रों पर सभी उपायों को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *