रीवाः सिग्नल तोड़ा तो खैर नहीं! CCTV में कैद हो रही तस्वीरें, इन वाहनों के मालिकों को भरना होगा चालान

रीवा

रीवा। शहर में सिग्नल तोड़कर निकलने वाले वाहन चालकों के लिए बुरी खबर है। अगर आपने किसी भी चौराहे का सिग्नल तोड़ा तो आप पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

बताया जा रहा है पुलिस यातायात व्यवस्था पर कंट्रोल रूम से नजर रख रही है। हर चौराहे सीसीटीव्ही युक्त हैं, लिहाजा सिग्नल तोड़कर भागना आसान नही होगा। ऐसे ही 7 वाहनों को चिन्हित कर उनके खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई है। इनमें 3 ऑटो रिक्शा, एक मार्शल, एक लोडर एवं 2 स्कूटी शामिल हैं, जिन पर कार्यवाही की गई है।

वहीं रीवा में अब भी रेड सिग्नल को तोड़कर वाहन निकालने वालों की संख्या में कमी नहीं आई है। मामले को लेकर यातायात पुलिस ने बताया है कि यह शुरूआती कार्यवाही है, जो अब सुचारू रूप से जारी रहेगी। प्रायः देखा जा रहा है कि रीवा में वाहन चालक यातायात के नियमों को तोड़ते हुए अपनी धुन में निकल जाते हैं, जिससे उनके स्वयं की जान का खतरा तो बना ही रहता है, उनके वजह से दूसरे भी खतरे में आ जाते हैं।

नाबालिक वाहन चलाते पाए गए तो परिजनों पर होगी कार्रवाई
इधर यातायात पुलिस की नाक में दम करने वालों में युवावर्ग भी शामिल है, जो स्कूल एवं कॉलेजों के स्टूडेंट होते है, ऐसे युवाओं के पास लाइसेंस भी नहीं होता, और तीन युवा की टोली एक बाईक पर सवार होकर पूरे शहर में तेज रफ्तार में गाड़ी भगाते हुए सैर पर निकल पड़ते हैं। ऐसे में उनके परिजनों को जेल की हवा खानी पड़ सकती है। इस तरह से अपने लाड़ले को स्पोर्टस बाईक देना आपके लिए भी मंहगा पड़ सकता है।