रीवा

रीवा में बेकाबू होने लगा था कोरोना, अब थम रही है रफ़्तार, जानिए क्या हैं ताजा आंकड़े...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:34 AM GMT
रीवा में बेकाबू होने लगा था कोरोना, अब थम रही है रफ़्तार, जानिए क्या हैं ताजा आंकड़े...
x
रीवा. सितम्बर माह के दूसरे हफ्ते से रीवा जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण बेकाबू होने लगा था. परन्तु अब इसकी रफ़्तार थमते हुए दिख रही है. सोमवार

रीवा. सितम्बर माह के दूसरे हफ्ते से रीवा जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण बेकाबू होने लगा था. परन्तु अब इसकी रफ़्तार थमते हुए दिख रही है. सोमवार को जिले में 19 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि 85 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

अब तक 1826 मरीज संक्रमित

अक्टूबर माह के पहले हफ्ते सोमवार को 19 मरीज मिलने के बाद जिले में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 1826 पहुँच चुकी है. इनमें से 1599 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जबकि 28 मरीज कोरोना के चलते काल के गाल में समा गए.

मध्यप्रदेश / नवविवाहिता के साथ दबंगों ने किया गैंगरेप, 3 गिरफ्तार, 4 फरार

सोमवार को चिन्हित नए मरीजों को Isolate किया जाकर उनके उपचार की व्यवस्था शुरू कर दी गई है. इधर, वर्तमान में जिले में 199 केस एक्टिव बताए जा रहें हैं.

रीवा: कोर्ट के जज, कमिश्नर और SDM के रीडर सहित 41 नए कोरोना संक्रमित मिले
Coronavirus In Rewa

सितम्बर माह में सर्वाधिक मरीज मिलें

बता दें सितम्बर माह जिले के लिए बहुत ही अधिक चिंताजनक रहा. इस माह में लगातार कोरोना संक्रमितों को संख्या बढ़ रही थी. जिले का ऐसा कोई भी क्षेत्र न रहा होगा जहाँ से कोरोना के मरीज न मिले हों. अप्रैल माह से अब तक जिले में 1826 मरीज मिले हैं. जिसमें से 971 मरीज सितम्बर माह में सामने आए हैं.

रीवा में विधवा से 5 लोगों ने किया गैंगरेप, पढ़िए दर्दनाक दास्ताँ…

हांलाकि इस माह की शुरुआत से ही कोरोना का संक्रमण जिले में काबू में आता दिख रहा है. कई मरीज स्वस्थ भी हो रहें हैं. इसे प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य अमले के मेहनत का सार्थक नतीजा ही माना जा सकता है.

सप्ताह संक्रमित स्वस्थ
1 सितम्बर से 9 सितम्बर तक 264 91
10 सितम्बर से 16 सितम्बर तक 280 148
17 सितम्बर से 23 सितम्बर तक 256 248
24 सितम्बर से 30 सितम्बर तक 171 276
सितम्बर माह के आंकड़े

घट रहें हैं एक्टिव केस
एक दिन में सर्वाधिक स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों का रिकार्ड सोमवार को बना, जो प्रशासनिक अमले एवं स्वास्थ्य महकमे के लिए काफी सुकून देने वाला है. सोमवार को 85 मरीजों ने कोरोना को हराने में सफलता पाई.

स्वास्थ्य के जानकारों की माने तो अधिक से अधिक लोगों के सेंपल जांच कराने से संक्रमित मरीज तत्काल चिन्हित हो रहे हैं, जिससे संक्रमण की कड़ी टूटने में मदद मिल रही है. सोमवार को 19 नए संक्रमित मिले हैं.

यहाँ क्लिक कर हमारा Facebook Page Like करें

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story