रीवा: रबी सीजन की बोनी की आहट, खाद के लिए भटकने लगे किसान...

22 सितंबर को ऑनलाइन माध्यम से किसानों को जोड़ा जाएगा, साथ ही 800 करोड़ रुपये शून्य ब्याज पर दिया जाएगा ऋण

रीवा

22 सितंबर को ऑनलाइन माध्यम से किसानों को जोड़ा जाएगा, साथ ही किसानों को 800 करोड़ रुपये शून्य ब्याज पर दिया जाएगा ऋण

रीवा.।। रीवा जिले की सहकारी केन्द्रीय बैंक सबका साख, सबका विकास कार्यक्रम की तैयारी करने में लगा है। ऑनलाइन माध्यम से पचास हजार किसानों को जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है।

AMAZON DEALS – UPTO 50% OFF

संयुक्त पंजीयक एवं प्रशासक केन्द्रीय बैंक से लेकर जिला सहकारी बैंक के मुख्य कार्य पालन अधिकारी कार्यालय में फील्ड अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा किया है।साथ ही कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी।

किसानों को ऋण देने की तैयारी।

सरकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत किसानों को किसानों, पशुपालकों एवं मत्स्य पालकों को क्रेडिट कार्ड और ऋण देने के लिए योजना तैयार की है।

किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण प्रदान करने के लिए सहकारी समितियों को 800 करोड़ रुपए की शासकीय सहायता देने जा रही है। प्रदेशभर में सबको साख सबका विकास के स्तर 63 हजार किसानों को फसल के लिए नवीन केसीसी वितरण करेगी।

आगामी 22 सितंबर को 11.30 बजे किसानों को ऑनलाइन प्रसारण दिखाया जाएगा। सहकारिता विभाग ने सहकारी समिमितियो एंव ब्रांच बैंकों में कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी में जुटा है।

लाशे उगल रहा सिरमौर का क्योटी जल प्रपात

148 समितियों को जिम्मेदारी

कार्यक्रम देखने के लिए 148 समितियां और 12 ब्रांचों पर किसानों को ऑनलाइन कार्यक्रम प्रसारण दिखाया जाएगा। इस कार्यक्रम के तहत अभी तक 15 हजार किसानों का रजिस्ट्रेशन फाइनल हो गया है।

जिला सहकारी बैंक के सीइओ आरएस भदौरिया के मुताबिक रजिस्ट्रेशन के लिए प्रत्येक सहकारी समितियों को 500 और ब्रांचों को दो-दो हजार का लक्ष्य दिया गया है।

रीवा: नहीं रहे पूर्वमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता रमाकांत तिवारी

13 हजार किसानों को बांटे ऋण

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में सीइओ आरएस भदौरिया ने फील्ड अफसरों के साथ समीक्षा की।

इस दौरान सबका साख सबका विकास कार्यक्रम की तैयारी पर मंथन किया गया। सीइओ के मुताबिक खरीफ व रबी फसल में 13 हजार किसानों को 20 करोड़ रुपए से ज्यादा का ऋण शून्य प्रतिशत ब्याज पर वितरण किया गया है।. जानकारी साझा करते हुए अधिकारियों ने बताया कि किसानों के लिए आगामी योजना तैयार की जा रही है जिसमे किसानों को लाभ मिलेगा।

युवाओं को PMEGP ऋण आवंटन न करने पर बैंक शाखा प्रबंधकों पर नाराज हुए कलेक्टर इलैयाराजा टी

5 मेट्रो रेल निगमों को लॉकडाउन के कारण 2,000 करोड़ का नुकसान हुआ : केंद्र

21 सितम्बर से खुल रहे है स्कूल, करना होगा इन नियमो का पालन….

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram