रीवा : तेजी से निराकरण करने पर कलेक्टर ने इन्हे दी बधाई

रीवा

रीवा  कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक टीएल बैठक आयोजित की गई। उन्होंने टीएल पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि अब विभिन्न विभागों के अंतर्गत बहुत कम संख्या में टीएल प्रकरण शेष हैं। टीएल प्रकरणों का तेजी से निराकरण करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को बधाई दी।

कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि 14 अगस्त को शौर्य दिवस मनाया जायेगा। उन्होंने शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के लिए लगाई गई ड्यूटी अनुसार अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जहां तक संभव हो स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को शहीदों के बारे में जानकारी दी जाये। उन्होंने प्रत्येक शहीद के परिवार को शाल-श्रीफल से सम्मानित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पहले शहीदों के घर जाकर परिजनों को अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया जाना था लेकिन अब राज्य शासन के निर्देशानुसार सार्वजनिक रूप से शहीदों के परिजनों का सम्मान किया जाना है। उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवार के निवास करने वाले ग्राम या नगर के मोहल्ले में किसी सार्वजनिक अथवा सामुदायिक भवन, ग्राम पंचायत या स्कूल भवन में ही कार्यक्रम आयोजित किये जायें।

कार्यक्रम गरिमापूर्ण तरीके से आयोजित करें। उन्होंने जानकारी दी कि जिला मुख्यालय पर 14 अगस्त को सायं 4 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शौर्य दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। बैठक में अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।