रीवा: महिलाओं की सुरक्षित यात्रा के लिए शहर में दौड़ेगी ‘वूमेन कैब’, उद्योग मंत्री ने किया शुभारम्भ

रीवा

रीवा। महिलाओं को सुरक्षित यात्रा का लाा दिलाने की दृष्टि से रविवार को प्रदेश के उद्योग व खनिज मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने वूमेन सेफ्टी कैब के संचालन का शुभारंभ किया। शिव मंडपम मैरिज हाल में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि रीवा नगर में वूमेन सेफ्टी कैब के शुभारंभ से विकास को नयी गति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि नगर में निजी संसाधनों से संचालित की जा यह योजना एक नई पहल है। अध्यक्षीय संबोधन में महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि महिलाओं के लिए सुरक्षित यात्रा करने में यह कैब वरदान साबित होगा। नगर की महिलाओं के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। गौरतलब है कि देश के महानगरों व अन्य बड़े शहरों में चलायी जा रही वूमेन सेफ्टी कैब के तर्ज पर रीवा नगर में भी महिलाओं को सुरक्षित यात्रा का लाभ दिलाने की पहल से इस सेफ्टी कैब का शुरू किया जा रहा है, जिससे महिलाओं का यात्रा में सुविधा व सुरक्षा मिले।

कैब के संचालक ई-रिक्शा मार्श कंपनी के प्रतिनिधि अनुराग ने बताया कि अन्य शहरों के तर्ज पर पिंक ऑटो की शुरूवात की जा रही है। जिसका सीधा उद्देश्य महिलाओं को निर्भिक व निडर होकर यात्रा की सुविधा प्रदान करना है। कार्यक्रम में कंपनी के प्रतिनिधि में मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक तथा होमगार्ड की जिला कमांडेट मधु तिवारी के अलावा अन्य महिलायें उपस्थित रही।