गरीब महेश को रीवा में ही नि:शुल्क मिली एंजियोप्लास्टी की सुविधा

गरीब महेश को रीवा में ही नि:शुल्क मिली एंजियोप्लास्टी की सुविधा

रीवा

गरीब महेश को रीवा में ही नि:शुल्क मिली एंजियोप्लास्टी की सुविधा

रीवा में लंबे समय से मेडिकल कालेज तथा संजय गांधी चिकित्सालय से रीवा सहित आसपास के जिलों के रोगियों को उपचार की सुविधा दी जा रही है। इनमें गंभीर हृदय रोग, किडनी तथा अन्य महत्वपूर्ण अंगों के गंभीर रोगों के उपचार की सुविधा नहीं थी। इस कमी को दूर करने के लिए रीवा में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल की स्थापना की गई है। इसमें हाल ही में रोगियों को उपचार देना शुरू किया गया है।

सिंगरौली: जयंत बस स्टैड दुकानो के आवंटन हेतु कराई गई निविदा हुई निरस्त

हास्पिटल में विशेषज्ञ चिकित्सकों तथा तकनीशियनों की उपलब्धता के साथ विभिन्न विभागों में उपचार की सुविधा शुरू हो गई है। इस हास्पिटल के हृदय रोग विभाग में 18 अगस्त को प्रथम एंजियोप्लास्टी ऑपरेशन किया गया। हृदय रोग से 10 वर्षों से पीड़ित जिले के गुढ़ नगर के निवासी गरीब महेश प्रसाद साकेत का सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में नि:शुल्क एंजियोप्लास्टी ऑपरेशन किया गया। जिस ऑपरेशन में लाखों रूपये का खर्च आता था तथा ऑपरेशन के लिए नागपुर, बनारस, भोपाल, दिल्ली, मुम्बई जैसे बड़े शहरों के हास्पिटल में जाना पड़ता था उसकी सुविधा अब रीवा में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में हो गई है।

शहडोल में 12517 व्यक्तियों का लिया गया सैंपल, कोरोना सैंपल में से 43 मिले कोरोना पॉजिटिव

सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल के प्रभारी अधीक्षक डॉ. सुधाकर द्विवेदी ने बताया कि महेश प्रसाद साकेत वर्ष 2009 से हृदय रोग से पीड़ित हैं। उन्हें एक बार हार्ट अटैक हो चुका है। श्री साकेत को सीने में तेज दर्द के कारण सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। विशेषज्ञ डॉक्टरों के दल ने उनकी जांच करने के बाद 18 अगस्त को एंजियोप्लास्टी की। एंजियोप्लास्टी के बाद श्री साकेत पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उनका ऑपरेशन डॉ. केडी सिंह, डॉ. प्रदीप, डॉ. संजय त्रिपाठी तथा डॉ. विश्वदीपक त्रिपाठी द्वारा किया गया। सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल में एंजियोग्राफी की भी सुविधा शुरू हो गई है। इसमें अब जटिल हृदय रोगों का सरलता से उपचार हो रहा है। यहां ऑपरेशन तथा ऑपरेशन के बाद रोगियों की देखभाल की सुविधा सुलभ हो गई है।

रीवा: ग्राम पंचायत जनकहाई में सड़क ही हो गई चोरी, पढ़िए पूरी खबर

सतना: पत्नी के अवैध संबंध के चलते पति ने पत्नी के प्रेमी की गला घोटकर की हत्या

[signoff]