रीवा : चलने के लिए सड़क नहीं, भारी समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

रीवा : चलने के लिए सड़क नहीं, भारी समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

रीवा

ग्राम पंचायत महसाव सकरवार टोला में कच्चे रास्ते में दलदल, जहां से लोगों को निकलना पड़ता है

रीवा. आजादी के बाद से ग्राम पंचायत महसाव के सकरवार टोला में पक्की सड़क नहीं बनाई गई है. पानी निकासी की सुविधा तो दूर बरसात के दिनों में ग्रामीणों का मुख्य रोड तक पहुंचने तक का रास्ता बंद हो जाता है. ग्रामीण गांव में रहते हुए भी बदहाली का जीवन व्यतीत कर रहे हैं. मगर अभी तक गांव में शासन व प्रशासन द्वारा मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई हैं. सुविधाएं नहीं मिलने के कारण ग्रामीणों में प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इस संबंध में लोग जनसुनवाई से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या को लेकर अभी तक सुनवाई नहीं की गई है.

दलदल में से निकलने को मजबूर हैं ग्रामीण

ग्रामीणों ने गांव की दुर्दशा सुधारने के साथ ही पक्की सड़कें और नालों का निर्माण कर पानी की व्यवस्था कराई जाने की मांग की है. दरअसल सकरवार टोला के लोग आज भी बुनियादी समस्याओं से जूझ रहे हैं. गांव के लिए न हीं पक्की रोड बनाई गई है और न हीं पीने के पानी की सुविधा है. ग्रामीण प्रशासन की सेवाओं से वंचित रहकर दलदल में से निकलने को मजबूर हैं.

बदहाली में जीवन व्यतीत कर रहे सकरवार टोला के ग्रामबासी कई बार शासन व प्रशासन के अधिकारियों के पास समस्या को लेकर पहुंचे हैं, लेकिन विकास के नाम पर गांव शासन के नक्शे में कोसों दूर है. ग्रामीणों का कहना है. बिन्नू सिह अवधेश सिह रवि सिह रमेश नेता रिशभ सिह शैलेन्द सिह पिन्टू सिह विजय बहादुर आदि लोग ने बताया कि चुनाव के वक्त राजनैतिक लोग वादा करके चले जाते हैं, गांव के सरपंच ने भी चुनाव होने से पहले लोगों को भरोसा दिलाया था कि हम गांव में विकास लाएंगे.

रीवा: चोरी का आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, पुलिसकर्मियों में हड़कंप

रीवा के हनुमना की खबर: आपसी जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट, वीडियो देख चौक जाएंगे आप…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram