रीवा

विंध्य: महिलाओं के लिए खुशखबरी, कोरोनाकाल में बम्फर वेकेंसी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:29 AM GMT
विंध्य: महिलाओं के लिए खुशखबरी, कोरोनाकाल में बम्फर वेकेंसी
x
विंध्य: महिलाओं के लिए खुशखबरी, कोरोनाकाल में बम्फर वेकेंसी रीवा कोरोनाकाल में लाखों लोगों की नोकरी गई है। बेरोजगारी बढ़ी है। रोजगार

विंध्य: महिलाओं के लिए खुशखबरी, कोरोनाकाल में बम्फर वेकेंसी

रीवा (विपिन तिवारी) . कोरोनाकाल में लाखों लोगों की नोकरी गई है। बेरोजगारी बढ़ी है। रोजगार की तलाश में लोग दरबदर भटक रहें हैं। जहां लोगो को जॉब के लाले पड़े हैं, वहीं इन जिले में महिलाओं के लिए जबरदस्त वेकेंसी निकली है। जिले की महिलाओं को जिले में ही काम करना है । वह भी सरकारी। ऐसे में काम करने की इच्छुक महिलाओं के लिए यह सुनहरा मौका माना जा रहा है। ऐसे ही मंडल के अन्य जिलों में भी भर्ती होगी।

रीवा: 3 मेडिकल स्टाफ सहित 14 कोरोना संक्रमित मिले, 16 डिस्चार्ज, एक की मौत

दरअसल महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित एकीकृत बाल विकास परियोजनाओं में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है। इस संबंध में संयुक्त संचालक ऊषा सिंह सोलंकी ने बताया कि रीवा संभाग में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 59 पदों आंगनबाड़ी सहायिका के 68 पदों तथा मिनी आंगनबाड़ी में रिक्त 4 पदों पर भर्ती की जा रही है।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर रीवा जिले में 10, सतना में 25, सीधी में 7 तथा सिंगरौली में 17 पदों पर भर्ती की जा रही है। आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर रीवा जिले में 26 पदों, सतना में भी 26 पदों तथा सिंगरौली जिले में 16 पदों पर भर्ती होगी। सीधी जिले में आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती नही की जा रही है। इसी तरह मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों में रीवा जिले एक, सतना में 2 तथा सिंगरौली में एक रिक्त पद पर भर्ती की जा रही है।

मध्यप्रदेश में 9वी और 12वी के छात्रों के लिए सबसे बड़ी खबर, नहीं होगी परीक्षा…

संयुक्त संचालक ने बताया कि सभी पदों में अस्थाई तौर पर मानदेय के आधार पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए केवल पात्र महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। इस संबंध में पूरा विवरण जिला महिला एवं बाल विकास कार्यालय, महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना कार्यालय तथा संबंधित नगरीय निकाय अथवा ग्राम पंचायत में प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए आवेदन पत्र 5 सितंबर को शाम 5 बजे तक निर्धारित प्रारूप में आवश्यक अभिलेखों के साथ जमा किए जा सकते हैं।

मध्यप्रदेश: सिंधिया का छलका दर्द, कहा मैंने 11 महीने इंतज़ार किया फिर फैसला लिया…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story