रीवा

रीवा के सुपर स्पेशलियटी में हुई पहली एंजियोप्लास्टी, विंध्य के हृदय रोगियों को अब नहीं जाना पड़ेगा बाहर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
रीवा के सुपर स्पेशलियटी में हुई पहली एंजियोप्लास्टी, विंध्य के हृदय रोगियों को अब नहीं जाना पड़ेगा बाहर
x
रीवा के सुपर स्पेशलियटी में हुई पहली एंजियोप्लास्टी, विंध्य के हृदय रोगियों को अब नहीं जाना पड़ेगा बाहररीवा। शहर मुख्यालय में स्थित सुपर

रीवा के सुपर स्पेशलियटी में हुई पहली एंजियोप्लास्टी, विंध्य के हृदय रोगियों को अब नहीं जाना पड़ेगा बाहर

रीवा। शहर मुख्यालय में स्थित सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल में पहली एंजियोप्लास्टी की गई है। अब हृदय रोग से संबंधित इलाज के लिए विंध्य के रहवासियों को बड़े शहर नहीं जाना पड़ेगा। खबरों की माने तो सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल में अब तक चार हृदय रोगियों की एंजियोग्राफी की गई। रीवा में सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल के खुल जाने से कई बड़े रोगों का इलाज अब यहां के रहवासी आसानी करा सकेंगे। जिन रोगों के लिए इलाज के लिए अब तक ंिवंध्य के रहवासियों को भोपाल, नागपुर, बनारस जैसे बड़े शहर जाना पड़ता था। उन रोगियों के लिए सुपर स्पेशलियटी किसी वरदान से कम नहीं है।

बुरी खबर: सोन नदी पुल पर आई दरार, बढ़ी मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर

इनका हुआ इलाज

सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल में अब तक जिन लोगों का सफलता पूर्वक इलाज किया गया है। उनमें कई लोग शामिल हैं। सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल के प्रभारी डाॅ. सुधाकर द्विवेदी ने बताया कि दो दिन पूर्व दो हृदय रोगियों को सफलता पूर्वक पेसमेकर लगाए गए हैं। जबकि आज महेश साकेत निवासी गुढ़ की सफलता पूर्वक एंजियोप्लास्टी की गई है। महेश साकेत बीते कई सालों से उच्च रक्त चाप से पीड़ित थे। उन्हें साल 2007 में हार्ट अटैक भी आ चुका है। महेश को बीते दिनों सीने में तेज दर्द के कारण हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां हाॅस्पिटल के डाॅ. केडी सिंह, डाॅ. सुनील त्रिपाठी एवं डाॅ. प्रदीप द्वारा उनकी जांच की गई। जांच उपरांत उनकी सफलता पूर्वक एंजियोप्लास्टी की। वह अब पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। उन्हें एक-दो दिन बाद हाॅस्पिटल से छुट्टी दे दी जाएगी।

8 तकनीशियनों की हुई भर्ती

डाॅ. सुधाकर द्विवेदी ने बताया कि धीरे-धीरे हाॅस्पिटल में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। तकनीशियों के अभाव के चलते कई तरह की सेवाएं बाधित थी। लेकिन रीवा संभाग के कमिश्नर राकेश जैन की पहल पर 8 तकनीशियों की संविदा नियुक्ति की गई है। साथ ही संजय गांधी अस्पताल की 10 नर्सो की ड्यूटी लगाई गई हैं। ये सभी नर्से रोगियों की स्वास्थ्य की देखभाल कर रही हैं। आगे भी कई अन्य तकनीशियनों की भर्ती संबंधित प्रक्रिया चल रही हैं। जल्द ही सभी अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया करा ली जाएगी। जिससे यहां आने वाले सभी मरीजों को सभी प्रकार स्वास्थ्य लाभ मिलने लगेगा।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020: इंदौर लगातार चौथे वर्ष सबसे स्वच्छ शहर रहा

विंध्यवासियों के लिए वरदान है यह हाॅस्पिटल

सुपर स्पेशलियटी हाॅस्पिटल के रीवा में खुल जाने से विंध्य वासियों को अब इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब तक जिन मरीजों को हृदय रोग से संबंधित इलाज के लिए बड़े शहरों में भटकना पड़ता है। उन्हें सही समय में आसानी से अपने ही शहर में इलाज मिलेगा। इससे उनका समय तो बचेगा साथ ही अनावश्यक पैसा भी बर्बाद नहीं होगा। बता दें यह हाॅस्पिटल पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला की पहल से विंध्यवासियों को यह सौगात मिली। जो निश्चित ही विंध्यवासियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ का बड़ा झटका, नौकरी नहीं कर पाएंगे 3 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story