दीवाली से पहले शिवराज सरकार ने शिक्षकों का वेतन रोका, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश: कॉलेजो में भर्ती को लेकर अतिथि विद्वानों के लिए खुशखबरी, जल्दी पढ़िए…

अनूपपुर इंदौर उज्जैन उमरिया कटनी ग्वालियर छतरपुर जबलपुर पन्ना भिंड भोपाल मध्यप्रदेश रीवा शहडोल शिवपुरी सतना सागर सिंगरौली सीधी

मध्यप्रदेश: कॉलेजो में भर्ती को लेकर अतिथि विद्वानों के लिए खुशखबरी, जल्दी पढ़िए…

भोपाल: मध्यप्रदेश  में सभी सरकारी कॉलेजो को सरकार की तरफ से पत्र आया है की जो भी अतिथि विद्वान थे उन्हें फिर से भर्ती किया जाये और २० से २२ अगस्त तक अपनी योग्यता अतिथि विद्वान अपडेट कर सकेंगे। फालेन आउट अतिथि विद्वानों को विकल्प भरने का अवसर २४ से ३० अगस्त मिलेगा। मेरिट के आधार पर अतिथि विद्वानों का चयन एक सितंबर को होगा। मध्यप्रदेश सरकार ने ये भी कहा है की अगर इसके बाद भी रिक्त पद नहीं भरते है तो हर सप्ताह रिक्तियों को भरने का कार्यक्रम चलता रहेगा। बताया जा रहा है कि अतिथि विद्वानों की इस नियुक्ति में यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि नए आवेदक इसमें हिस्सा ले सकते हैं अथवा नहीं। इसलिए कई नए आवेदक भी आवेदन करने की तैयारी में हैं।


मध्यप्रदेश में LOCKDOWN को लेकर एक बार फिर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान, पढ़िए

मध्यप्रदेश: गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने स्वतंत्रता दिवस पर नवीन पुलिस थाना अरेरा हिल्स के शुभारंभ किया। इस अवसर पर डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में LOCKDOWN को सही रूप में सफल बनाने में पुलिस विभाग का सराहनीय योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि विपत्ति के समय में पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों ने कर्त्तव्य निर्वहन करते हुए शहादत भी दी है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना काल में शहीद होने वाले इंस्पेक्टर श्री देवेन्द्र कुमार चंद्रवंशी की धर्मपत्नी श्रीमती सुषमा चंद्रवंशी और इंस्पेक्टर श्री यशवंत पाल की सुपुत्री कु. फाल्गुनी पाल को उप निरीक्षक के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति-पत्र सौंपे। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी, संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत, डीआईजी श्री इरशाद वली और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

रीवा: तीन संतान वाले शासकीय सेवकों की नौकरी खतरे में, विधानसभा प्रश्न से मचा बवाल, खंगाले जा रहे कर्मचारियों के रिकॉर्ड

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना संक्रमण काल में पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा कोरोना योद्धा के रूप में किये गये कार्यों की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने कहा कि वे मंशा, वाचा, कर्मणा से विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों के प्रति साधुवाद और आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि नवीन पुलिस थाना अरेरा हिल्स के क्षेत्राधिकार में अति महत्वपूर्ण शासकीय संस्थानों के आने से उसकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। आशा करता हूँ कि वे पूर्ण मुस्तैदी और कर्त्तव्यनिष्ठा से अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए जन-हित में उत्कृष्ट कार्यों का प्रदर्शन करेंगे।

नवीन पुलिस थाने का क्षेत्राधिकार और पुलिस बल की स्थापना

शुभारंभ अवसर पर संबोधित करते हुए एडीजी भोपाल जोन श्री उपेन्द्र जैन ने बताया कि नवीन पुलिस थाना क्षेत्र में राजभवन, विधानसभा, विधायक विश्राम गृह, मंत्रालय, वल्लभ भवन, सतपुड़ा- विंध्याचल, पुरानी विधानसभा, रोशनपुरा, मालवीय नगर, भीम नगर, ओम नगर और वल्लभनगर इत्यादि रहेंगे। उन्होंने बताया कि नवीन थाने में एक उपनिरीक्षक, तीन सहायक उपनिरीक्षक, 6 प्रधान आरक्षक तथा 14 आरक्षक के बल को स्वीकृति प्रदान की गई है। थाना प्रभारी के रूप में उप निरीक्षक श्री आर.के. सिंह की पद-स्थापना कर दी गई है।

सिंगरौली: पुलिस अधीक्षक ने की कार्यवाही, उत्तर प्रदेश का कबाड़ मध्यप्रदेश में जप्त

अनुकम्पा नियुक्ति के लिये परिजनों ने किया आभार व्यक्त

श्रीमती सुषमा-देवेन्द्र कुमार चंद्रवंशी और कु. फाल्गुनी-यशवंत पाल ने गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और मध्यप्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना और परिवार पर आई इस विपत्ति के समय सरकार ने संवेदनशीलता से निर्णय लिया है, इससे समस्त कोरोना योद्धाओं को अपने कार्यों को और बेहतर ढंग से करने के जज्बे को मजबूती मिलेगी। सरकार के इस निर्णय से परिवार का संबंल बढ़ेगा।

मध्यप्रदेश की पूरे जिलों की CORONA अपडेट, 43414 पहुंची संक्रमितों की संख्या, देखिए अपने जिलों की लिस्ट..

बंद होने वाली है मध्यप्रदेश के 10 हजार सरकारी स्कूल, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश के नाराज़ विधायकों को CM SHIVRAJ का बड़ा तोहफा, इस अध्यादेश को दी मंजूरी

कोरोनाकाल के बीच मध्यप्रदेश के लाखों अधिकारी-कर्मचारियों को सीएम शिवराज का बड़ा तोहफा, यहाँ पढ़ें…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram