रीवा कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जारी किया नया आदेश, पढ़िए...

रीवा: भू-मालिकों को खुश कर देने वाली खबर, पढ़िए पूरी खबर

रीवा

रीवा (विपिन तिवारी) . कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की समीक्षा की। रीवा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी अपने मूल कार्य पर विशेष ध्यान दें। सभी राजस्व प्रकरण रेवेन्यू केस मॉनीटरिंग सिस्टम में अपलोड कराएं। राजस्व प्रकरणों के निराकरण पर विशेष ध्यान दें। निराकरण की जानकारी आरसीएमएस में अनिवार्य रूप से अपलोड करें। राजस्व प्रकरणों के संबंध में समय पर प्रतिवेदन प्राप्त कर नियमित सुनवाई करें। केवल ध्यान न देने के कारण कई प्रकरण लंबे समय से लंबित हैं।  

रीवा: महिला कांग्रेस नेत्री को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा अश्लील वीडियो

खसरे का सुधार, इत्तालाबी, नक्शा के प्रकरण लंबित न रहें

बैठक में कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा तथा सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि लिपिकीय भूलवश यदि खसरे में कोई गलती हो गई है तो इसे तहसीलदार स्वयं संज्ञान में लेकर उसमें सुधार करायें। खसरे में सुधार, इत्तलाबी तथा नक्शा तरमीम के प्रकरण केवल ध्यान न देने के कारण लंबित रहते हैं। ऐसे प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण कराएंं। कलेक्टर ने एसडीएम मनगवां को कार्यालय में बोर्ड लगाने के आदेश का पालन न करने पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का सम्मान तथा पालन करें। अधिकारी प्रतिदिन आरसीएमएस पोर्टल अवश्य देखें। राजस्व प्रकरण के निराकरण की एसडीएम व्यक्तिगत रूचि लेकर मॉनीटरिंग करें।

सिंगरौली के ASI की रीवा में मौत, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद SGMH में थें भर्ती

खाद्य सुरक्षा योजना में सत्यापन कराएं

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि खाद्य सुरक्षा योजना के हितग्राहियों का निर्धारित तीन बिंदुओं पर तत्काल सत्यापन करके एम-राशन पोर्टल पर जानकारी अपलोड करायें। इसकी समय सीमा 11 अगस्त से आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। वनाधिकार पट्टों के निराकरण में देरी होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार हर पात्र व्यक्ति को वनाधिकार पत्र प्रदान करें। प्रकरण जिला स्तरीय समिति में प्रस्तुत करें।

इन अधिकारियों का एक-एक दिन वेतन काटा, नोटिस

कलेक्टर ने बैठक में बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर सीएमओ हनुमना तथा सीएमओ गुढ़ का एक दिन का वेतन काटने एवं तहसीलदार त्योंथर भुवनेश्वर सिंह को बैठक से अनुपस्थित रहने पर नोटिस देने के निर्देश दिये।

रीवा: लाखों का भ्रष्टाचार करने वाले इंजीनियर की पेंशन से की जा रही वसूली, आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप

विंध्य: प्रेमी युगल खुलेआम बना रहे थे संबंध, गांव वालो ने पकड़ कर किया…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram