रीवा

REWA: बरहा गांव पहुचा प्रशासन अमला, टूटी सड़क बनवाने का आश्वासन दिया गया, RewaRiyasat.com का असर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
REWA: बरहा गांव पहुचा प्रशासन अमला, टूटी सड़क बनवाने का आश्वासन दिया गया, RewaRiyasat.com का असर
x
REWA: बरहा गांव पहुचा प्रशासन अमला, टूटी सड़क बनवाने का आश्वासन दिया गया, RewaRiyasat.com का असर REWA । त्योंथर जनपद के बरहा

REWA: बरहा गांव पहुचा प्रशासन अमला, टूटी सड़क बनवाने का आश्वासन दिया गया, RewaRiyasat.com का असर

REWA (विपिन तिवारी की रिपोर्ट)। त्योंथर जनपद के बरहा गांव में दोपहर बाद प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंची। जहां पर ग्रामीणों से मिलकर समस्याओं की जानकारी ली। गत दिवस इस गांव का एक वीडियो वायरल हुआ था वीडियो में एक श्रमिक अपनी बीमार पत्नी को खाट पर लादकर हॉस्पिटल ले जाता हुआ दिखाई दे रहा था।इस ख़बर को RewaRiyasat.com ने प्रमुखता से लिखा था। बरहा गांव के रहने वाले रामसखा साकेत नाम के इस व्यक्ति की पत्नी बीमार थी । अस्पताल तक ले जाने के लिए कोई वाहन की व्यवस्था नहीं थी।

रीवा में तहसीलदार खुद सुरक्षित नहीं! सेमरिया तहसीलदार के साथ पूर्व सरपंच ने तहसील कार्यालय में घुसकर की मारपीट

सरकार की 108 एंबुलेंस इस गांव नहीं आती, सड़क नहीं होने से वाहन फंस जाता है। बिगड़ती तबियत के चलते रामसखा ने हिम्मत दिखाई और परिवार की ही एक अन्य महिला के साथ मिलकर करीब पांच किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के शंकरगढ़ अपनी पत्नी को ले गया, जहां पर उपचार कराया और वहां से वापस लौट आया।
यह मामला RewaRiyasat.com व अन्य मीडिया के जरिए सामने आया तो कलेक्टर ने त्योंथर के अधिकारियों को मौके पर जाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा। त्योंथर के तहसीलदार, जनपद के सीईओ, बीएमओ सहित अन्य अधिकारियों की पूरी टीम गांव पहुंची थी। जहां पर रामसखा से मिलकर खाट पर मरीज ले जाने की वजह जानी और अधिकारियों ने अपना नंबर दिया है कि जब दोबारा इस तरह की कोई समस्या आए तो वह सीधे फोन लगाए।

- अधिकारियों ने सड़क बनाने का आश्वासन देकर चले गए

बरहा गांव में सड़क नहीं होने से ग्रामीणों द्वारा आंदोलन शुरू किया गया है। इसके पहले धरना भी दिया था। इस बीच सड़क समस्या की वजह से मरीज को खाट पर ले जाने का वीडियो वायरल करने स्थानीय निवासी संजय सिंह से भी अधिकारियों ने बात की। आश्वासन दिया है कि सड़क बनाने के लिए वह प्रयास करेंगे। इस पर संजय सिंह ने मांग उठाई कि सड़क का करीब ५०-५० मीटर का हिस्सा कई जगह अधिक खराब है, इसलिए वहां पर वाहन चलने के लायक बनाने के लिए मुरुम डलवाई जाए, बाद में पूरी सड़क बनाने की प्रक्रिया चलती रहेगी।

सिख युवको को पुलिस ने बर्बरता से पीटा, CM SHIVRAJ ने दिया बड़ा आदेश…

- गलत दवा लेने पर बीएफओ ने फटकारा

मौके पर पहुंचे बीएमओ ने रामसखा से पत्नी का उपचार कराने का पर्चा एवं दवाइयां दिखाने की बात कही। जिस पर बीएमओ ने उसे फटकारा यह गलत दवाएं दी गई हैं। गांव के लोगों ने कहा कि वह कुछ दवाइयां दे दें। जिस पर कुछ दवाइयों के नाम कागज पर लिख दिए। इस पर गांव के कुछ जानकार लोगों ने कहा कि इससे अच्छी कंपनियों की दवाइयां तो वह पहले ही खरीदकर लाया था। इस पर कोई विवाद शुरू हो, इसके पहले ही अधिकारियों ने मामले को शांत कराया।

रीवा में खुद बिना मास्क लगाए शिवराज की पुलिस काट रही है मास्क न लगाने वालों के चालान, देखिए वीडियो…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story