रीवा : बदल गया इन ट्रेनों का समय, जानिये नहीं होगी परेशानी

रीवा

रीवा। रेलवे की नई समय सारिणी 15 अगस्त से लागू होने जा रही है। इसमें रीवा से चलने वाली दो ट्रेनों आनंद विहार-रीवा एवं रीवा-जलबपुर ट्रेन का समय बदला गया है। पश्चिम मध्य रेलवे ने आंनद विहार से रीवा आने वाली रीवा एक्सप्रेस का समय परिवर्तित किया है। अब यह ट्रेन आंनदविहार से चलकर रीवा सुबह ११.०० बजे पहुंचेगी इसके पहले यह ट्रेन 11.10 बजे रीवा पहुंचती है। इस तरह 10 मिनिट का समय घटाया गया है। वहीं रीवा से जबलपुर जाने वाले शटल एक्सप्रेस अब 7.40बजे जबलपुर स्टेशन पर पहुंच जाएगी। पहले ट्रेन का रात 8.30 बजे जबलपुर पहुंचने का समय था। अब यह ट्रेन 40 मिनट पहले जबलपुर पहुंच जाएगी। इन दोनों ट्रेनों के जाने का समय यथावत रहेगा। यह टाइम टेबिल 15 अगस्त से लागू हो जाएगा। गौरतलब है कि ट्रेनों की स्पीड बढऩे के कारण दूरी में लगने वाले समय को रेलवे ने कम कर यात्रियों को सहूलियन देने का प्रयास किया है।

रीवा-बिलासपुर के यात्री फिर निराशा
नई समय सारिणी में रीवा-बिलासपुर ट्रेन की समय सारिणी और रूट में बदलाव नहीं हुआ है। एक्सप्रेस बनने के बाद यात्रियों द्वारा इस ट्रेन के समय में बदलाव की मांग की जा रही थी।

संसद में रीवा-राजकोट और नागपुर ट्रेन की मांग
सांसद जनार्दन मिश्रा ने गुरुवार को संसद में रीवा में रेल विकास का मुद्दा उठाया। चर्चा के दौरान उन्होंने रीवा-राजकोट एवं रीवा-नागपुर टे्रन के प्रतिदिन संचालन, रीवा-मिर्जापुर रेल लाइन का सर्वे पूरा होने के बाद बजट आवंटन करने की मांग रखी। इसके साथ ही क्षिप्रा एक्सप्रेस व ताप्तीगंगा जैसी ट्रेनों का दो-दो मिनट का स्टापेज डभौर स्टेशन में बनाने और रीवा-बिलासपुर ट्रेन में एसी कोच के साथ इसे दुर्ग तक बढ़ाने की बात कही। संभाग मुख्यालय से कोई भी ट्रेन मुबंई तक नहीं होने का मुद्दा भी उठाया। कहा कि चिकित्सा व व्यवासयिक गतिविधियों को देखते हुए रीवा से मुंबई के बीच ट्रेन चलाई जाए।