रीवा

REWA: शहर में दिखने लगे करवे, हरछठ पर कोरोना का असर नही

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:27 AM GMT
REWA: शहर में दिखने लगे करवे, हरछठ पर कोरोना का असर नही
x
REWA: शहर में दिखने लगे करवे, हरछठ पर कोरोना का असर नही REWA: हिंदू रीति रिवाजों में हलछठ त्यौहार को विशेष महत्व दिया जाता है।

REWA: शहर में दिखने लगे करवे, हरछठ पर कोरोना का असर नही

REWA: हिंदू रीति रिवाजों में हलछठ त्यौहार को विशेष महत्व दिया जाता है। इस वर्ष हलछठ पर्व 9 अगस्त को मनाया जाएगा। यह त्योहार हर साल भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाया जाता है।
धार्मिक मान्यता के अनुसार, इस दिन भगवान कृष्ण के बड़े भाई बलराम का जन्म हुआ था। बलरामजी का प्रधान शस्त्र हल तथा मूसल है। इसी कारण उन्हें हलधर भी कहा जाता है। इस पर्व को हरछठ के अलावा कुछ पूर्वी भारत में ललई छठ के रुप में मनाया जाता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, द्वापरयुग में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से पहले शेषनाग ने बलराम के अवतार में जन्म लिया था।
करवे , टोपरी बेच रहे सिला कहती हैं कि कोरोना का असर हमारी ग्राहकी पर पड़ा है। बहुत कम बिक्री है। इस वर्ष धंधा नही है। बीते वर्ष सीजन में कमाई हो गयी थी लेक़िन इस वर्ष कुछ भी नही कमा पाए हैं। स्थिति खराब है।

हलछठ मुहूर्त

षष्टी तिथि प्रारंभ - 28:19 बजे से (8 अगस्त) षष्टी तिथि समाप्त - 30:42 तक (9 अगस्त)

REWA: मऊगंज में मिले 3 कोरोना पॉजिटिव, ढावा संचालक व 2 कर्मचारी पॉजीटिव..

REWA – मऊगंज नगर के वायपास पर संचालित बाबा ढाबा संचालक व उसके 2 कर्मचारी कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं।बी.एम.ओ सिविल अस्पताल मऊगंज पंकज सिंह गहरवार से मिली जानकारी के अनुसार आज मिले कोरोना पाजीटिव में ढावा संचालक मऊगंज थाना के पीछे व कर्मचारियों में एक बहुती व दूसरा घुरेहटा निवासी शामिल है।

CM SHIVRAJ और पंजाब के CM Amarinder Singh का हुआ विवाद, अमरिंदर ने PM MODI को लिखा ऐसा पत्र कि गुस्से में आए शिवराज

मऊगंज नगर में ढावा संचालक के कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद यहां पर हड़कम्प मच गया है। यहाँ के लोगो का कहना है कि इस ढावा में मऊगंज के वकील कई स्थानीय नेता एवं व्यवसाइयों का सुबह शाम आना जाना रहा है जिंनके सम्पर्क में काफी संख्या में लोग आये होंगे.

CM SHIVRAJ का ऐलान, फिर लागू होगी भामाशाह योजना, पढ़िए पूरी खबर

इस बजह से लोग ज्यादा खौफजदा है यहाँ पर जरूरत इस बात कि है कि प्रशासन बड़ी गम्भीरता से कांटेक्ट ट्रेसिंग पर ध्यान दे ताकि कोरोना के संभावित प्रसार को रोका जा सके। [रीवा से विपिन तिवारी की रिपोर्ट] [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story