REWA: महिला आरक्षक और 2 जूनियर डॉक्टर भी CORONA पॉजिटिव, एक दिन में मिले 18 संक्रमित

REWA: महिला आरक्षक और 2 जूनियर डॉक्टर भी CORONA पॉजिटिव, एक दिन में मिले 18 संक्रमित

रीवा

REWA: महिला आरक्षक और 2 जूनियर डॉक्टर भी CORONA पॉजिटिव, एक दिन में मिले 18 संक्रमित

REWA: CORONA की रफ़्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हो रही है। ऐसा भी नहीं कि प्रशासनिक अमले द्वारा कोरोना की चेन को तोडऩे का प्रयास नहीं किया जा रहा, लेकिन कोरोना वायरस की गति के आगे सारी व्यवस्थायें शिथिल पड़ गई हैं। शनिवार को एक बार फिर मिले 18 कोरोना संक्रमित मरीजों ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है।

मध्यप्रदेश के शाजापुर में ATM OTP के लिए उतार दिया मौत के घाट

सभी मरीजों को आइसोलेट कराया गया है। वहीं चिंताजनक एक बात और यह कि अभी तक मऊगंज और हनुमना में संक्रमित केसों के न मिलने से शांति थी, लेकिन शनिवार को मऊगंज में एक साथ 6 और हनुमना में एक और मरीज के मिलने की पुष्टि की गई है। इसी तरह से शनिवार को मिले मरीजों में शहर के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ाी मिले, जो चिंतनीय है। इससे यह माना जा रहा है कि गांव और शहर कोरोना वायरस के चपेट से अछूते रह गए हैं।

एक साथ मिले 18 संक्रमित मरीजों में से संजय गांधी अस्पताल के दो डॉक्टरों के अलावा पाण्डेन टोला निवासी दो महिलायें ाी शामिल हैं। एक 25 वर्षीय महिला को उसके दो माह के मासूम के साथ आइसोलेट किया गया है। यहीं की एक अन्य 35 वर्षीय महिला को भी आइसोलेट कराया गया है। ये दोनों संक्रमित महिलायें उसी फोर्ट रोड परिवार की है, जहां कुछ दिन एक ही घर के 12 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। शनिवार को कोरोना ने सिविल लाइन की एक और महिला आरक्षक को अपनी चपेट में ले लिया है तथा इसकी दस्तक अब मझियार हाउस तक पहुंच गई है।

मेडिकल ऑफिसर, एक पीजी डॉक्टर संक्रमित : शनिवार को कोरोना वायरस ने संजय गांधी अस्पताल के एक मेडिकल ऑफिसर सहित एक और पीजी डॉटर को अपनी चपेट में ले लिया है। बताया गया है कोविड-19 वार्ड में ड्यूटीरत मेडिकल ऑफिसर का सेंपल जांच कराया गया था। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में वह पॉजिटिव आये। साथ ही मेडिसिन डिपॉर्टमेंट में सेवायें दे रहे एक और जूनियर डॉटर संक्रमण की चपेट में आये। दोनो डॉक्टरों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

REWA: जिले में बढ़ रहे कोरोना का आंकड़ा, बेड कम पडने की आशंका

यहां मिले संक्रमित मरीज

मेडिकल कालेज के वायरोलॉजी लैब से आई जांच रिपोर्ट में शहर के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ाी मरीजो के मिलने की जानकारी प्राप्त हुई है। जिनमें से शहर के जवाहर नगर, अमहिया, जवाहर नगर, मझियार हाउस, पुलिस लाइन, डॉटर कालोनी, चाणय नगर, सिरमौर के पटेहरा, द्वारिका नगर, धोबियाटंकी, बरौं हनुमना, बिछिया, गुढ़ रोड और लोही में मरीजों के मिलने की पुष्टि की गई है। जानकारी मिलते ही सक्रियता से इन साी को आइसोलेट कराया गया है।

जिले में अब तक कुल 357 लोगों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में लिया है जिनमें से वर्तमान में एक्टिव  केसों की संया डबल सेंचुरी के करीब पहुंच रही है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार तक मिले संक्रमित केसों को मिलाकर जिले भर में कुल 195 कोरोना संक्रमित मरीज बताये गए हैं। सेंपल संया 18 हजार पार : विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार तक जिले भर में कुल 18009 से अधिक लोगों का सेंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है जिसमें अब तक कुल 357 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजटिव आई है।

REWA: लॉक डाउन जैसा कुछ नही सड़क पर घूमते दिखे लोग, चौराहे पर आराम फरमाती रही पुलिस

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram
Facebook Comments