रीवा: युवती समेत दो युवकों ने लगाया मौत को गले

रीवा

रीवा। जीवन में आने वाली समस्याओं का हल ढूढ़ने के बजाय लोग हार मानकर आत्महत्या का रास्ता अपना कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहे हैं। मंगलवार को अलग-अलग समस्याओं से ग्रसित महिला सहित दो युवकों ने खुदकुशी कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। यह घटनाएं जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुईं।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात जहां एक युवक ने बहन के घर में जहर निगल लिया। वहीं देर रात महिला सहित एक अन्य युवक ने फांसी के फंदे में झूलकर मौत को गले लगा लिया। घटनाओं की सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक कार्यवाही उपरांत शवों का पीएम करा परिजन के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने मामलों में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

बहन के घर गए भाई ने निगला जहर 

बहन के घर गए भाई ने अज्ञात कारणों के चलते जहर निगल लिया, जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। यह घटना शहर के बिछिया थाना क्षेत्र के चिरहुला कॉलोनी की है। जानकारी के मुताबिक जयस्तंभ निवासी आशीष सोंधिया पिता तेजबली सोंधिया (19) सोमवार सुबह घर से निकला था, जिसके बाद वह रात तकरीबन 8 बजे चिरहुला कॉलोनी स्थित अपनी बड़ी बहन के घर पहुंचा। बहन के घर गया युवक अचानक उल्टियां करने लगा। हालत बिगड़ती देख मौजूद लोगों द्वारा आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के कुछ ही देर उपरांत युवक की मौत हो गई। मंगलवार सुबह सूचना मिलने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई उपरांत शव का पीएम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। बताया गया है कि बहन के घर पहुंचने से पहले युवक ने अज्ञात जहर का सेवन किया था। उसने यह आत्मघाती कदम किन कारणों के चलते उठाया? इसका कारण अज्ञात है।

पत्नी से विवाद के बाद फांसी में झूला युवक 

शराब पीकर देर से घर आने पर पत्नी से हुये विवाद के बाद युवक ने फांसी के फंदे में झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना चोरहटा थाना के बहुरी बांध की है। जानकारी के मुताबिक ग्राम बहुरी बांध निवासी मिथिलेश साकेत पिता राममिलन साकेत (35) सोमवार को शराब पीने के बाद देर रात घर पहुंचा। इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच हुये विवाद के बाद पत्नी दूसरे कमरे सोने चली गई और युवक ने घर के बाहर वाले कमरे में फांसी पर झूल गया। देर रात घटना की जानकारी होने के बाद सूचना पुलिस को दी गई।

इधर युवती ने लगाया मौत को गले

वहीँ मनगवां थानाक्षेत्र के पलिया गाँव में मधु तिवारी पति सुनील कुमार तिवारी 25 वर्ष ने मौत को गले लगा लिया है। घटना सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात्रि की है जब पूरा परिवार सो रहा था, देर रात महिला को फांसी में लटकते देख परिजनों के होश उड़ गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस कार्रवाई में जुट गई।