रीवा

रीवा में Out of Control हुआ कोरोना संक्रमण, महज 8 दिन में 66 पॉजिटिव मिलें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
रीवा में Out of Control हुआ कोरोना संक्रमण, महज 8 दिन में 66 पॉजिटिव मिलें
x
रीवा. रीवा जिले में कोरोना संक्रमण Out of Control होता जा रहा है. जिले में महज 8 दिनों में 66 नए पॉजिटिव मरीज जिले हैं. शनिवार को 16 नए मरीज

रीवा. रीवा जिले में कोरोना संक्रमण Out of Control होता जा रहा है. जिले में महज 8 दिनों में 66 नए पॉजिटिव मरीज जिले हैं. शनिवार को 16 नए मरीज सामने आए हैं. जिनमें रीवा शहर के पटना हाउस के एक ही परिवार से 7 मरीज शामिल हैं.

बता दें कुछ समय पहले तक रीवा जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने की रफ़्तार धीमी हो गई थी. हालात ऐसे थें की जिले में एक्टिव केस सिर्फ 6 ही बचे थें. लेकिंन 11 जुलाई के बाद से जिले में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से Out of Control हो गया है.

REWA: दस्यु सरगना बबुली कोल की प्रेमिका की हत्या का पर्दाफाश , इसलिए की थी हत्या…

हनुमना बना कोरोना हॉटस्पॉट

शनिवार देर रात तक यहाँ कुल संक्रमितों की संख्या 136 पहुँच गई है. जिसमें सर्वाधिक मरीज हनुमना से निकलकर आ रहें हैं. रीवा (Rewa) जिले का हनुमना (Hanumana) नगर पंचायत में लगातार मिल रहें कोरोना मरीजों के चलते पूरा जिला प्रशासन हिल गया है. नगर परिषद् हनुमना को हॉटस्पॉट घोषित कर पूरी तरह से लॉकडाउन पर रखा गया है.

पटना हाउस में एक ही परिवार के 7 पॉजिटिव

इधर, रीवा शहर में भी लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहें हैं. यहाँ शहर के खुटेही मोहल्ले के पटना हाउस में एक ही परिवार के 7 सदस्य शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा इस घर में काम करने वाली नौकरानी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. पटना हाउस को प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है.

रीवा जिले के इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया, यहाँ पढ़ें…

कुछ दिनों पूर्व कोरोना को क्लीन स्वीप करने वाला जिला अचानक इसकी चपेट में इस कदर आया कि अब हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं. हनुमना से संक्रमण के फैलने की शुरुआत हुई. रीवा शहर बचा था, लेकिन अब यहां भी इसने पैर पसारने शुरू कर दिए है. अब तक शहरी क्षेत्र में 35 एटिव केस हैं. वहीं हनुमना पूरी तरह से सील है फिर भी संख्या बढ़ती जा रही है. हनुमना में कोविड 19 के मरीज बढ़कर 40 पहुंच गई है.

डराने वाली बात यह है कि अब तक का शनिवार को शहर में सबसे बड़ा विस्फोट हुआ. अचानक यहां हनुमना के बाद सबसे अधिक 9 केस नए सामने आए. वहीं जिले में 16 नए और 2 बाहर से आए मरीजों ने भी टेंशन दे दिया है.

इन मामलों ने प्रशासन की नींद तो उड़ाई ही साथ ही लोगों में डर भर दिया है. अब लोग कोरोना को लेकर डरे हुए हैं. हालात जिस तेजी से बिगड़ रहे हैं, उससे आने वाले दिनों का अंदाजा लगाना मुश्किल ही होगा.

11 जुलाई से अब तक मिले इतने मरीज

  • 11 जुलाई : 3
  • 12 जुलाई : 0
  • 13 जुलाई : 1
  • 14 जुलाई : 9
  • 15 जुलाई : 2
  • 16 जुलाई : 19
  • 17 जुलाई : 16
  • 18 जुलाई : 16
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story