covid19

COVID-19 : 19 जुलाई तक ‘टोटल लॉकडाउन’ रहेगा रीवा का यह क्षेत्र, धारा-144 लागू

रीवा

रीवा. रीवा जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) ने स्वास्थ्य अमले को तेजी से अपनी चपेट में लिया है. शनिवार देर रात्रि आई सेंपल जांच रिपोर्ट में एक साथ 14 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की घटना ने पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचाकर रख दिया है. इसमें अकेले हनुमना से 10, इससे यह माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण स्वास्थ्य कर्मचारियों को बड़ी तेजी से अपने आगोस में ले रहा है.

रीवा जिले के हनुमना अस्पताल से जुड़े लोगों के COVID-19 से संक्रमित होने पर माना जा रहा है कि नगर परिषद क्षेत्र की लगभग 16 हजार से अधिक आबादी चपेट में आ सकती है. मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी हनुमना पहुचकर स्थितियों का जायजा लिये और पूरे हनुमना को अगले रविवार 19 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन करने के निर्देश दिया है.

शर्मसार हुआ REWA, SANJAY GANDHI अस्पताल में पति का इलाज़ करा रही पत्नी के कपडे उतरवा गन्दी हरकत कर रहे थे 2 वार्डवॉय, अचानक पहुंचे डॉक्टर फिर हुआ ये…

बता दें कि हनुमना के 10 COVID-19 केसों के अलावा क्योंटी से एक, गुढ़ से दो एवं एक रीवा का बताया गया है. इन 14 कोरोना संक्रमितों में दो नर्स जो हनुमना अस्पताल में पदस्थ हैं, व एक वार्ड वाय जो संजय गांधी अस्पताल में अपनी सेवायें दे रहा था, के संक्रमित होने की पुष्टि की गई.

7 दिनों के लिए धारा 144

हनुमना में एक हफ्ते तक यानि 19 जुलाई तक धारा 144 के तहत लॉकडाउन रहेगा. इस बावत कलेक्टर ने लोगों में जानकारी के लिए कई बिंदुओं को जारी किया है, जो इस तरह है.

  • नगर पंचायत हनुमना के सपूर्ण सीमा क्षेत्र को बैरीकेटिंग लगाकर आम नागरिको का आवागमन प्रतिबंधित किया जायेगा
  • मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी के भी बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा
  • अत्यावश्यक आपूर्ति नगर पंचायत हनुमना द्वारा सुनिश्चित की जावेगी.
  • हालाकि यह नियम शव यात्रा पर लागू नहीं होगी.
  • वहीं समस्त शासकीय, अशासकीय अस्पताल, मेडिकल स्टोर, डेरी की दूकान में सिर्फ दूध की विक्री लॉक डाउन से मुक्त रहेगी.
  • शासकीय कार्यालय जैसे राजस्व, पुलिस, बैंक विद्युत स्थानीय निकाय तथा अन्य आपात कालीन सेवायें लॉकडाउन से मुक्त रहेगा.
  • कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में औद्योगिक प्रतिष्ठान जिसमें उत्पादन संबंधी गतिविधियां अनवरत चलती है वे लॉकड़ाउन से मुक्त रहेगी.

संपर्क में आने से मां-बेटी भी संक्रमित

हनुमना अस्पताल में पदस्थ नर्स का बेटा अपने मामा के यहां से लौटने के बाद संक्रमित हुआ वहीं उसके संपर्क में आई उसकी मां और बहन भी संक्रमित हो गई इतना ही नहीं अस्पताल में पदस्थ एक और नर्स संपर्क में आने से संक्रमित हुई. इससे अस्पताल कैंपस में रह रहे लोगों में भय व्याप्त हो गया है. इस तरह से अस्पताल कैपस में रह रहे 4 लोग कोरोना संक्रमित हुए.

Fact Check : पीएम मोदी ने माँ नर्मदा को रीवा की पहचान बताया था, क्या वाकई इनका आपस में कोई सम्बन्ध है ? यहाँ जानिए क्या है सच…

बिना ट्रैवल हिस्ट्री के भी हो रहे संक्रमित

शनिवार को संक्रमित हुए मरीजों में कुछ ऐसे भी रहे जो बिना ट्रेवल हिस्ट्री के संक्रमित हुए हैं. जिनमें से हनुमना में दो मरीजों को बताया गया है. वहीं एक मरीज दिल्ली से आये उप्र निवासी जीजा और एक सीधी में मौसी की संक्रमित बेटी के संपर्क में आने से संक्रमित होने का कारण बताया है.

73 लोगों के लिए सेंपल

हनुमना में मिले 9 संक्रमितों के संपर्क में आये कुल 73 लोगों के सेंपल लिए गए हैं. जिन्हें जांच के लिए संजय गांधी अस्पताल के वायरोलॉजी लैब भेजा गया है जहां से दो दिन बाद रिपोर्ट मिलने की बात कही गई है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments