रीवा

10 कबाड़ दुकान और रीवा के 10 थाना प्रभारी, एक साथ दी दबिश! चोरी गए वाहनों के दो ट्रक से अधिक पार्ट्स मिलें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
10 कबाड़ दुकान और रीवा के 10 थाना प्रभारी, एक साथ दी दबिश! चोरी गए वाहनों के दो ट्रक से अधिक पार्ट्स मिलें
x
रीवा. जिले की 10 थाना प्रभारियों के नेतृत्व की टीम गठित की गई, और एक ही समय पर 10 कबाड़ की दुकानों में दबिश दी गई. दरअसल, मामला था रीवा जिले

रीवा. शनिवार को रीवा की पुलिसिया टोली ने 10 कबाड़ियों की दुकानों में दबिश दी है. ख़ास बात यह है कि सभी दसो दुकानों को टारगेट फिल्मी स्टाइल में बनाया गया, इसके लिए जिले की 10 थाना प्रभारियों के नेतृत्व की टीम गठित की गई, और एक ही समय पर 10 कबाड़ की दुकानों में दबिश दी गई.

दरअसल, मामला था रीवा जिले में रोजाना हो रही वाहनों की चोरी का. जिसे से आधा दर्जन वाहन रोजाना चोरी हो रहें, पर जा कहाँ रहें इसकी खबर भी नहीं लग पाती. इसी के चलते कबाड़ की दुकानों में दबिश दी गई थी.

रीवा में कोरोना ब्लास्ट, ग्वालियर से आए पति-पत्नी समेत 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव

बता दें छोटी सी दुकान से कबाड़ का व्यवसाय शुरू कर देखते ही देखते बड़े कारखाने संचालित करने वाले कबाडिय़ों की दुकानों में कई बार कार्रवाई की गई, लेकिन इनका व्यापार लगातार बढ़ता जा रहा है. निश्चित तौर पर कबाड़ के कारोबार का नाम कबाड़ जरूर है, लेकिन इनके ठिकानों पर एक से बढ़कर एक कीमती सामान मिल जाते हैं, जो शायद चोरी के होते हैं.

कई बार पुलिस की छापामार कार्यवाई में चोरी के माल बरामद हो चुके हैं. इसी के मद्देनजर जिले का प्रभार लेते ही पुलिस कप्तान ने लगातार हो रहे वाहनों की चोरी और उनकी बरामदगी न होने के कारण कबाडिय़ों के ठिकानों पर दबिश देने की योजना बनाई थी, जिसके लिए 10 बड़े कबाडिय़ों को चिन्हित किया गया था. इनके ठिकानों पर शनिवार को 10 थाना प्रभारियों की टीम बनाकर छापामार कार्यवाही की गई. जिनमें 5 के ठिकानों से दो ट्रक संदिग्ध सामान बरामद हुआ है, जिसमें छोटी बड़ी गाडिय़ों के पार्ट्स बताए गए हैं.

जिले के बाहर से रीवा आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए होम क्वारेंटाइन के आदेश, उल्लंघन करने पर होगा प्रकरण दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने जिले के 10 थाना प्रभारियों को इस कार्यवाही की जिम्मेदारी दी थी, जिसमें शहर के 7 थाना प्रभारियों के साथ गुढ़ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर, गोविंदगढ़ थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा और सगरा थाना प्रभारी को शामिल किया गया था.

सभी टीमों ने शनिवार सुबह एक साथ अलग-अलग जगहों में कार्यवाई की. जिसमें सैफू कबाड़ी ढेकहा, बाबा कबाड़ी निपनिया, नईम कबाड़ी निपनिया, शहीद कबाड़ी निपनिया, हाजी कबाड़ी नारायण चक्की के पास बिछिया, नान्हू कबाड़ी अर्जुन नगर,परवेज कबाड़ी अर्जुन नगर, मुस्ताक कबाड़ी पीटीएस और गणेश कबाड़ी इटौरा शामिल रहे.

पुलिस को देखते ही मचा हड़कंप, ताला बंद कर भागें व्यावसायी

पुलिस के पहुंचते ही कबाडिय़ों में हड़कंप मच गया. कई व्यवसायी ताला बंद कर भाग निकले. पुलिस ने तलाशी ली तो नए वाहनों के काफी मात्रा में पार्ट्स मिले तो पुलिस अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई. दो ट्रक पार्ट्स जत छापामार कार्यवाही में दो ट्रक सामान जप्त हुआ है. जिसमें नई पुरानी गाडिय़ों के इंजन और महंगे पार्ट्स शामिल हैं.

उक्त वाहनों के पार्ट्स के संबंध में कबाडिय़ो से दस्तावेजों की मांग की गई, तो मौके पर किसी प्रकार के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए. कुछ तो बिना रजिस्ट्रेशन के ही दुकानें संचालित कर रहे थे, जिनके खिलाफ जांच कर पुलिस कार्यवाई करेगी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story