रीवा / Bobby Mobile कर रहा था सोशल डिस्टन्सिंग का उल्लंघन, दिखी भारी भीड़, कार्रवाई हुई, अब बंद करना होगा प्रतिष्ठान

रीवा / Bobby Mobile कर रहा था सोशल डिस्टन्सिंग का उल्लंघन, दिखी भारी भीड़, कार्रवाई हुई, अब बंद करना होगा प्रतिष्ठान

रीवा

रीवा. लॉकडाउन से प्रतिष्ठान खोलने की राहत क्या मिली यहाँ रीवा में अधिकाँश दुकानदार ये भूल ही गए की कोरोना जैसी भी कोई जानलेवा महामारी है. प्रशासन रोजाना ऐसे दुकानदारों पर कार्रवाई कर रहा है, जो सोशल डिस्टन्सिंग का पालन नहीं कर रहें और न ही मास्क लगा रहें. ऐसी ही एक कार्रवाई शहर के मोबाइल संचालक Bobby Mobile पर हुई. 

Bobby Mobile शहर के शिल्पी प्लाजा के सामने स्थित है. यहाँ लगातार सूचना मिल रही थी कि इस दुकान में सोशल डिस्टन्सिंग का जमकर उल्लंघन हो रहा है. हांलाकि दुकान संचालक तापमापी यंत्र से लोगों का तापमान मापता था, सेनेटाइज़ करता था, लेकिन मास्क और सोशल डिस्टन्सिंग का न खुद ही पालन करता था और न ही अपने ग्राहकों से करवाता था. 

अर्जुन पंडित फिल्म से प्रेरित होकर अपना नाम ‘विकास पंडित’ रखा था, 1990 से इस तरह शुरू हुआ था उसका आपराधिक इतिहास

शुक्रवार को अचानक से प्रशासन दल बल के साथ प्रतिष्ठान पहुंचा, इस दौरान दूकान के अंदर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थें, सोशल डिस्टन्सिंग का खुल्ला उल्लंघन हो रहा था, यह देखते हुए संचालक पर कार्रवाई की गई, उससे एक हजार का जुर्माना रुपी चालान भरवाया गया. अब उसे दूकान बंद करने की नोटिस जारी होने वाली है. 

सबसे बड़ी बात इसी दुकान से चंद क़दमों की दूरी पर ब्लैकबेर्री प्रतिष्ठान है, जहां कुछ दिनों पहले ही शोरूम का मैनेजर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. 

यहाँ बता दें ऐसे ही कई दुकानदार हैं, जो अब भी शासन के नियमों को धता बता कर सभी नियमों का उल्लंघन कर रहें हैं. कई दुकानदार न ग्राहकों को सेनेटाइज़ करते हैं, न ही खुद को. न मास्क लगाते हैं, न ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करते हैं. 

सफ़ेद शेर की तरह ‘Rewa Ultra Mega Solar Energy Project’ रीवा को नई पहचान दे रहा है – प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी

शहर में कॅश ट्रांसक्शन पर रोक है, सिर्फ ऑनलाइन ही पेमेंट की प्रक्रिया करनी है, बावजूद इसके अभी भी कॅश धड़ल्ले से चल रहा है. सोशल डिस्टन्सिंग तो जैसे कुछ है ही नहीं. 

इसके अलावा 10 साल से कम एवं 60 साल से अधिक लोगों को घर से बाहर निकलने की पावंदी है, बावजूद इसके ऐसे लोगो मनमानी तौर पर बाहर धड़ल्ले से घुमते देखे जा सकते हैं. 

इनका कहना है

कई दुकानों का निरीक्षण किया गया. 15-20 दुकानों पर जुर्माना की कार्रवाई हुई, Bobby Mobile नामक एक प्रतिष्ठान पर बड़ी संख्या में लोग थें, उस पर एक हजार का जुर्माना किया गया, अब दुकान बंद करने की नोटिस जारी की जाएगी. – यतीश शुक्ला, नायब तहसीलदार, हुज़ूर, रीवा. 

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook Comments