मध्यप्रदेश

रीवा के सभी विधायक मध्य प्रदेश शासन के मंत्री के बराबर हैं : राजेंद्र शुक्ल

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
रीवा के सभी विधायक मध्य प्रदेश शासन के मंत्री के बराबर हैं : राजेंद्र शुक्ल
x
रीवा. मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा के सभी विधायक मध्य प्रदेश शासन के मंत्री के बराबर हैं, रीवा के सभी विध

रीवा. मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा के सभी विधायक मध्य प्रदेश शासन के मंत्री के बराबर हैं, रीवा के सभी विधायकों ने सरकार बनाने में महत्व पूर्ण भूमिका निभाई है, मंत्री बनाना सरकार व केंद्रीय नेतृत्व का फैसला है. किसी के कहने से कोई मंत्री नहीं बनता है.

हमने तथा हमारी पार्टी के लोगों ने राजनीति एक विचारधारा के तहत की है. हमारा मूल उद्देश्य सेवा करना है न कि मंत्री बनना. आने वाले समय में विकास का एक माइलस्टोन खड़ा करेंगे. जिसे देखकर कहा जाएगा क्षेत्र के विकास के लिए मंत्री पद नहीं बल्कि मजबूत इरादा ज्यादा मायने रखता है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रदेश में सरकार के उत्कृष्ट उल्लेखनीय जनकल्याण के कार्यों की चर्चा लोगों के बीच पहुचना सुनिश्चित किया गया है . इस उद्देश्य से कार्यक्रम की रचना तैयार की गयी है.

रीवा / आज के सरकारी समाचार / 08, July, 2020 / Part-I / यहाँ पढ़ें …

उक्त करिक्रम के अनुसार रीवा जिले में भी 100 स्थानों पर भाजपा सरकार के 100 दिन नाम से उद्बोधन के कार्यक्रम किये जा रहे है . 23 मार्च 2020 को मुख्य मंत्री ने शपथ ली, तब से लगातार किसानों मजदूरों नैजवानों व्यापारियों एवं महिलाओं के हित में अनेकों प्रकार की योजनाएं बनाकर मध्यप्रदेश में सुचारू रूप से संचालित किया, साथ ही करोना पर प्रभावी नियंत्रण किया .

इसी तारतम्य में रीवा जिले के दीनदयाल मंडल में वार्ड 14 में स्थित प्रताप मैरिज गार्डन, एवं वार्ड 16 में स्थित स्वम्बर विवाह घर में करिक्रम संपन्न हुआ जिसमे मुख्य अतिथि रीवा लोकप्रिय विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल रहें.

राजेंद्र शुक्ल ने अपने उद्बोधन में कहा की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में 100 दिन की इस अल्प अवधि में प्रदेश ने प्रगति के कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. एक और जहां विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण को प्रदेश में करारी शिकश्त दी गई, उसकी संक्रमण दर को न्यूनतम 1.44 प्रतिशत पर लाकर खड़ा कर दिया.

रीवा / आज के सरकारी समाचार / 08, July, 2020 / Part-II / यहाँ पढ़ें …

वहीं दूसरी ओर प्रवासी मजदूरों को सफलतापूर्वक प्रदेश में लाकर उन्हें उनके कौशल के अनुरूप रोजगार उपलब्ध कराया गया. प्रदेश के सभी पंकृत किसानों का गेहूं समर्थन मूल्य पर खरीदने में प्रदेश ने ऑल टाइम रिकॉर्ड बनाया तथा पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया.

मंडी कानूनों में ऐतिहासिक परिवर्तन कर किसानों को उनकी फसल का अधिकतम मूल्य दिलाने का उल्लेखनीय कार्य किया गया. वहीं श्रम कानूनों में बदलाव कर एवं उद्योगों को सहूलियतें उपलब्ध करा कर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने एवं बड़ी संख्या में रोजगार सृजित करने का कार्य किया गया.

विन्ध्य के विकास में अब एक नया आयाम जुड़ने जा रहा है. रीवा में एशिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट स्थित है. और आगामी 10 जुलाई को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एशिया के इस सबसे बड़े मेगा सोलर प्लांट का उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें कि रीवा सोलर प्लांट से दिल्ली मेट्रो को भी बिजली सप्लाई होती है. और इसकी क्षमता 750 मेगावट बिजली उत्पादन है.

हाई स्कूल की मेरिट सूची में प्रदेश में सर्वाधिक 27 विद्यार्थी रीवा जिले के, सम्मानित किए गए

कार्यक्रम में मुख्य रूप से वार्ड 14 में दीनदयाल मंडल के अध्यक्ष शिवम द्विवेदी पुष्पेंद्र सिंह सामान रितेश मिश्रा प्रकाश श्रीवास्तव वार्ड संयोजक राजकुमार जयसवाल अंबिका दुबे संव शुक्ला डॉ राघवेंद्र सिंह प्रमोद तिवारी अरुण कुमार हर्षित श्रीवास्तव अशोक सोनी आरिफ अंसारी शशांक त्रिपाठी सत्यनारायण सोदिया पुष्पेंद्र सोंधिया कमलेश पटेल रामकली साकेत विमला कोल हनुमान अग्रवाल लाला सोहगौरा मोहन सोनी विवेकानंद पटेल राम कुमार पाठक उपस्थित रहे वाही वार्ड क्र 17 के करिक्रम में रविंद्र सिंह सेंगर पालक वरिष्ठ सुरेश वर्मा दीपचंद चांद भाई नगर अध्यक्ष शिवम द्विवेदी अश्वनी शर्मा देवेंद्र सिंह जितेंद्र जैसवाल वार्ड संयोजक अजय सिंह वार्ड अध्यक्ष विनोद कनौजिया वार्ड अध्यक्ष सुंदरलाल शर्मा वार्ड अध्यक्ष वार्ड ऋतुराज चतुर्वेदी . रवि मिश्रा अतुल द्विवेदी अंकित बाघेल आशीष तिवारी उपस्थित रहे.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story