रीवा / सरकारी भूमि में कब्जे के लिए खूनी विवाद, युवक की हत्या, दो दर्जन घायल

रीवा / सरकारी भूमि में कब्जे के लिए खूनी विवाद, युवक की हत्या, दो दर्जन घायल

रीवा

रीवा. निजी भूमि में हुए विवाद लोगों के जान की वजह बन जाते हैं, लेकिन यहाँ एक ऐसा खूनी विवाद सरकारी भूमि में कब्जे को लेकर हुआ है, जिसमें एक युवक की जान चली गई. युवक की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. 

जानकारी के मुताबिक़ घटना रीवा जिले के जवा थाना क्षेत्र के भनिगमा गांव में हुई, जहां एक ही समाज के लोगों के बीच शासकीय जमीन में कब्जा करने को लेकर विवाद हुआ और आधा दर्जन से अधिक लोगों ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

Coronavirus in Rewa / कलेक्टर इलैयाराजा टी ने किला परिसर को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया

घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. घटना सोमवार की रात की बताई जाती है.

मिली जानकारी के अनुसार गोकुल विश्वकर्मा पिता छोटेलाल विश्वकर्मा 45 वर्ष निवासी कुहारन टोला भनिगमा थाना जवा का पड़ोसियों से विवाद हो रहा था. विवाद की वजह दोनों परिवारों के बीच खाली पड़ी सरकारी जमीन बताई जाती है.

मिली जानकारी के अनुसार शासकीय भूमि में कब्जा करने को लेकर कहासुनी से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया और दोनों पक्षों से लोगों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया. इस दौरान गोकुल विश्वकर्मा अकेला फंस गया और उसके ऊपर आधा दर्जन लोगों ने हमला कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर मौके पर ही धराशाई हो गया.

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा – ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार करें

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और आसपास के लोग एकत्र हुए और मामला शांत कराया. पुलिस घायल को उपचार के लिए पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जवा लेकर पहुंची जहां घायल की हालत गंभीर होते देख चिकित्सकों ने संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन घायल को लेकर अस्पताल पहुंचे और कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई.

मृतक के परिजनों ने बताया कि पड़ोस के सुशील विश्वकर्मा, मिथुन विश्वकर्मा, उग्रसेन विश्वकर्मा, खन्ना विश्वकर्मा ,सुमित विश्वकर्मा, दुरसिया और कुंती नाम की महिला ने डंडे से पीटपीटकर हत्या कर दी है.

घटना में बताया जाता है कि दूसरे पक्ष से लोग भी घायल हुए हैं. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है और मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

प्रकृति की खूबसूरती / इंद्रधनुषी रंग में रंगा रीवा का 430 फिट ऊंचा क्योंटी जलप्रपात

आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार 

मारपीट की इस घटना में पुलिस काउंटर मामला दर्ज किया है. एक पक्ष से 5 लोगों को चोट पहुंची है जबकि दूसरे पक्ष से 6 लोग घायल हुए हैं. हत्या के आरोप में पुलिस ने 6 आरोपियों को हिरासत में लिया है. जबकि एक फरार बताया जाता है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. मारपीट की घटना में सभी घायलों का उपचार जवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है.

शिकायत पर रीवा कलेक्टर और जिला CEO की जनपद पंचायत में दबिश / दो निलंबित, जनपद सीईओ की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश

ये हुए घायल

घटना में एक पक्ष से राकेश विश्वकर्मा, इंद्रमण, गेंदालाल, गोकुल ,जीतेंद्र और राजेंद्र घायल हुए हैं, जबकि दूसरे पक्ष से दुरसिया, कुंती, मिथुन, राजेश, सुशील, सुमिरन और उग्रसेन को चोट पहुंची है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments
Tagged