रीवा

रीवा में कोरोना ब्लास्ट / 48 घंटे के अंदर 8 नए संक्रमित मिलें, आंकड़ा आधा सैकड़ा पार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
रीवा में कोरोना ब्लास्ट / 48 घंटे के अंदर 8 नए संक्रमित मिलें, आंकड़ा आधा सैकड़ा पार
x
रीवा. रीवा जिले में कोरोना ब्लास्ट हुआ है, यहाँ गुरुवार को 5 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 48 घंटे के अंदर 8 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिले

रीवा. रीवा जिले में कोरोना ब्लास्ट हुआ है, यहाँ गुरुवार को 5 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 48 घंटे के अंदर 8 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 51 पहुंच गया है.

बरसात के मौसम में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेज होगा, स्वास्थ्य के जानकारों द्वारा कही गई ये बात सच साबित हो रही है. रीवा में इधर दो दिनों में जिले में कोरोना ब्लास्ट हुआ है, कोरोना के 8 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इतनी तेजी से वृद्धि होना स्वास्थ्य महकमे के लिए चिंता की बात है.

रीवा / एक्शन में निगमायुक्त, लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई शुरू, सहायक आयुक्त को नोटिस

माना जा रहा है कि बारिश के मौसम में जिस तरह से अन्य बीमारियां बढ़ जाया करती हैं उसी तरह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की भी वृद्धि हो रही है. बीते बुधवार को कोरोना संक्रमित जहां तीन मरीजों की पुष्टि की गई थी वहीं एक दिन बाद गुरूवार को 5 और कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है.

चिन्हित मरीजों में अटरिया में दो, त्योंथर के ददरी गांव से एक, हिनौती से एक और लौआ लक्ष्मणपुर से भी एक युवक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इन चारों संक्रमित मरीजों में सबसे कम उम्र 6 वर्ष की बच्ची जो अपने पिता के संपर्क में आने से संक्रमित हुई. वहीं सबसे उम्रदराज एक 80 वर्षीय बुजुर्ग जो अपने पुत्र के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है तथा एक अन्य मामले में बेटे के संपर्क में आई मां भी संक्रमित बताई गई है वहीं बलसाड़ से आया एक और युवक कोरोना संक्रमित चिन्हित किया गया. इन सभी को जिला अस्पताल में आइसोलेट कराया गया है.

रीवा / आपातकाल के दौरान हुए जघन्य अपराधों और यातनाओं को जन-जन पहुंचाने भाजपा कार्यालय में हुई संगोष्ठी

एक्टिव केस हुए 12

जिले भर में अब तक कुल 51 कोरोना संक्रमित मरीज चिन्हित किये गए हैं जिसमें से 39 मरीजों की स्वस्थ होने के बाद घर वापसी कराई जा चुकी हैं वहीं वर्तमान में 12 मरीज अभी भी डॉटर की निगरानी में रह रहे हैं जिनका इलाज चल रहा है.

गुरूवार को लिए 230 सेंपल

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को 230 सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की बात कही गई है. अब तक कुल 3520 सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमे से 3134 की जांच की जा चुकी है.

रीवा के Liquor King बनें कांग्रेस नेता अभय मिश्रा, 151.51 करोड़ में उदित इंफ़्रा वर्ल्ड को मिला शराब का ठेका

बाहर से आने वालों से अपील

जिले भर में बाहर से आने वाले लोगों का सिलसिला जारी है. बाहर से आने वाले लोग क्वारेंटाइन होने के बजाय सीधे घर परिवार के संपर्क में रहने लगते हैं जिससे गंभीर खतरा फैलने का अंदेशा है. इसके लिए जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अपील की है कि जो भी बाहर से आयें वह सीधे जिला अस्पताल आकर स्क्रीनिंग करायें और अपना सेंपल जांच करायें.

कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने की तैयारी

कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद चिन्हित गांवो को कंटेनमेट क्षेत्र घोषित किया जाना है. इसके लिए सारी औपचारिकतायें पूर्ण कर ली गई हैं. शहर के रानी तालाब, सेमरिया के अटरिया, त्योंथर के ददरी गांव एवं लौआ लक्ष्मणपुर को भी कोरेंटाइन क्षेत्र घोषित किया जायेगा. इसके लिए सभी औपचारिकताये पूर्ण कर ली गई है.

शादी-विवाह समारोह आयोजित करने के लिए अब अनुमति की आवश्यकता समाप्त, इतने लोग ही हो सकते हैं शामिल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story