रीवा

रीवा / एक्शन में निगमायुक्त, लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई शुरू, सहायक आयुक्त को नोटिस

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
रीवा / एक्शन में निगमायुक्त, लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई शुरू, सहायक आयुक्त को नोटिस
x
रीवा. सोमवार को पदभार ग्रहण करने वाले नवागत निगमायुक्त मृणाल मीना ने पदभार ग्रहण करने के बाद एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने चौथे दिन ही

रीवा. सोमवार को पदभार ग्रहण करने वाले नवागत निगमायुक्त मृणाल मीना ने पदभार ग्रहण करने के बाद एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने चौथे दिन ही लापरवाहों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. निगमायुक्त अब शहर के हाल जानने के लिए गुरुवार को सड़कों पर उतर आएं. साथ ही लापरवाहों पर कार्रवाई शुरू कर दी.

सालों बाद ऐसा कोई आईएएस अधिकारी नगर निगम में आया है, जिनके आने से ही विभाग में हड़कंप मच गया. कार्यालय में ए सी में बैठे कुर्सी तोड़ अधिकारी सड़कों पर दिखने लगें. इसके पहले तत्कालीन निगमायुक्त आईएएस कर्मवीर शर्मा के समय भी ऐसे ही हालात थें. वे भी ऐसे ही अधिकारी थे, जिनकी कार्यशैली को रीवा की जनता काफी पसंद करती थी.

रीवा / आपातकाल के दौरान हुए जघन्य अपराधों और यातनाओं को जन-जन पहुंचाने भाजपा कार्यालय में हुई संगोष्ठी

निगमायुक्त ने सुबह कोठी कंपाउंड पानी की टंकी के नीचे सफाई गोदाम में स्थापित बाढ़ नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया तथा बाढ़ नियंत्रण कक्ष एवं सफाई गोदाम के कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी एवं शिकायत पंजी का अवलोकन किया.

सहायक आयुक्त को नोटिस

बाढ़ नियंत्रण कक्ष में सुरेश कुमार सिंह सहायक ग्रेड 3 के ड्यूटी में अनुपस्थित पाये जाने के कारण 1 दिन का वेतन काटे जाने का निर्देश निगमायुक्त द्वारा दिया गया. वहीं प्रभारी अधिकारी सहायक आयुक्त टीवी सिंह को अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता के कारण स्पष्टीकरण लिये जाने हेतु निर्देशित किया गया.

रीवा के Liquor King बनें कांग्रेस नेता अभय मिश्रा, 151.51 करोड़ में उदित इंफ़्रा वर्ल्ड को मिला शराब का ठेका

वार्ड 3 के सफाई दरोगा मुन्नालाल द्वारा आयुक्त को बताया गया कि वार्ड में सफाई कर्मचरियों की संख्या कम है. इस पर निगमायुक्त ने निर्देशित किया कि जिन वार्डों में सफाई कर्मचारी अधिक हों, उनमें से सफाई कर्मचारी को वार्ड 3 में शिफ्ट किया जाए.

पदमधर कॉलोनी की बस्ती का जायजा लिया

निगमायुक्त ने वार्ड क्र. 5 स्थित पद्मधर कालोनी बस्ती का निरीक्षण कर बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया तथा निरीक्षण के दौरान नदी के किनारे 50 मीटर की परिधि में किये जा रहे अवैध भवन निर्माण पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा जोनल अधिकारी जोन 1 को आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया.

शादी-विवाह समारोह आयोजित करने के लिए अब अनुमति की आवश्यकता समाप्त, इतने लोग ही हो सकते हैं शामिल

सड़क पर दिखने लगे अधिकारी

बता दें कि अब तक कोरोना के डर से घरों में छिपे बैठे निगम के निर्माण शाखा के कुछ अधिकारी भी सुबह से निगमायुक्त के साथ भ्रमण में दिखने लगे हैं. इन अधिकारियों को पहले कभी भ्रमण में नहीं देखा गया.

अधिकारियों को देख जनता के बीच चर्चा रही कि निगमायुक्त की कार्रवाई का खौफ अधिकारियों में साफ दिख रहा है, वह कार्यालय भी पहुंचने लगे है. निगमायुक्त के साथ भ्रमण में उपायुक्त एसके पांडेय, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल, कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी, उपयंत्री रमेश सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी भागीरथ गौर मौजूद रहे.

नवागत रीवा जिला पंचायत सीईओ स्वप्निल वानखेड़े ने ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय का किया निरीक्षण

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook
, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story