रीवा का हनुमना बना कोरोना हब, अब तक 34 पॉजिटिव मिलें, जिले में 129 पहुंची संक्रमितों की संख्या

एक और संक्रमित मिला, दिल्ली से रीवा आया युवक निकला कोरोना पॉजटिव

रीवा

रीवा. जिले में बाहर से आने वाले लोग कोरोना की चपेट में तेजी से आ रहे हैं. अब तक जिले में जितने भी कोरोना संक्रमित मिले, सभी की ट्रैवल हिस्ट्री पाई गई है. रविवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की खबर लगते ही एबुलेंस भेजकर उसे जिला अस्पताल में आइसोलेट कराया गया है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में संक्रमितों की संख्या 44 पहुँच गई है, जिनमें से 8 केस एक्टिव बताए जा रहें हैं. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मनगवां थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत हिनौती निवासी एक युवक 5 दिन पूर्व दिल्ली से लौटा था. दिल्ली से लौटने पर उसने जिला अस्पताल पहुंचकर स्क्रीनिंग कराई, जहां उसे गांव में ही क्वारेंटीन में रहने की सलाह दी गई. लेकिन युवक पहुंचते ही घर में माता-पिता एवं परिवार के अन्य सदस्यों से मिला. वहीं गांव के कई अन्य लोगों के भी संपर्क में आने की जानकारी मिल रही है. इससे यह माना जा रहा है कि युवक के संपर्क में आये लोगों की लिस्ट लंबी हो सकती है. हालांकि पुलिस अमला संपर्कीजनों की लिस्टिंग करने में सक्रिय हो गया है.

विंध्य के लाल ने किया कमाल, बॉलीवुड में चमके रीवा के धीरेन्द्र तिवारी

जिस वाहन से आया उसमें सवार दो अन्य लोग भी संक्रमित मिले

प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक दिल्ली से प्राइवेट वाहन बुक करके आया था, जिसमें कुल 8 लोग सवार थे. इनमें से दो और युवकों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी प्राप्त हुई है, जो सीधी जिले के बढ़ौरा निवासी बताये गए हैं. ऐसे में यह माना जा रहा है कि उक्त वाहन में सवार सभी युवक संक्रमित हो सकते हैं.

संक्रमित युवक के संपर्क में आने से हुआ संक्रमण

बताया गया है कि युवक जिस वाहन से अपने 8 साथियों के साथ दिल्ली से अपने घर पहुंचा उसमें सबसे पहले बढ़ौरा निवासी दो युवकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इस जानकारी से सीधी जिला प्रशासन ने रीवा प्रशासन को अवगत कराया.

SATNA, REWA सहित विंध्य में आज से छाएगा मानसून, 7 दिन तक होगी बारिश, पढ़िए

हरकत में आया प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया और संक्रमित युवक के संपर्क में आये हिनौती निवासी युवक को भी बीते शुक्रवार 20 जून को जिला अस्पताल लाकर सैंपल जांच कराया गया, जिसमें रविवार देर शाम उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने की तैयारी

ग्राम पंचायत हिनौती में युवक के संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला उक्त गांव को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात की जायेगी जिसके द्वारा प्रतिदिन चिन्हित घरों में रह रहे लोगों की स्क्रीनिंग कराई जायेगी.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

(सौ. दैनिक जागरण, रीवा)

Facebook Comments
Tagged