रीवा

REWA: प्राचीन भैरो बाबा मंदिर एवं बूढ़ी माता मंदिर के 219.51 लाख रूपये स्वीकृत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
REWA: प्राचीन भैरो बाबा मंदिर एवं बूढ़ी माता मंदिर के 219.51 लाख रूपये स्वीकृत
x
REWA: प्राचीन भैरो बाबा मंदिर एवं बूढ़ी माता मंदिर के 219.51 लाख रूपये स्वीकृत REWA :  जिले के गुढ़ अंतर्गत प्राचीन भैरो बाबा मंदिर एवं बूढ़ी

REWA: प्राचीन भैरो बाबा मंदिर एवं बूढ़ी माता मंदिर के 219.51 लाख रूपये स्वीकृत

REWA : जिले के गुढ़ अंतर्गत प्राचीन भैरो बाबा मंदिर एवं बूढ़ी माता मंदिर का स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से स्वीकृत 219.51 लाख रूपये की लागत से जीर्णोद्धार किया जायेगा। रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट के एल.ए.डी. मद से म.प्र. गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल रीवा द्वारा भैरो बाबा मंदिर का 165.86 लाख रूपये एवं बूढ़ी माता मंदिर का 53.65 लाख रूपये से जीर्णोद्धार किया जायेगा।

Satna Murder Mystery : पटवारी को दूसरी पटवारिन से था रिश्ता, तो पत्नी ने 8 साल छोटे प्रेमी के साथ मिलकर कर दिया मर्डर

गत दिवस भैरो बाबा मंदिर प्रांगण में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सांसद रीवा जनार्दन मिश्रा ने कहा कि विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे समय में आवश्यक है कि देश का एक-एक व्यक्ति इस महामारी से लड़े और इसे पराजित करे। इसलिए जरूरी है कि सभी लोग मास्क लगायें व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में सभी अपनी सहभागिता निभायें तथा जिले में रोजगार के जो संसाधन उपलब्ध करायें जा रहे हैं उसका लाभ लें। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि आस्था के केन्द्रों के जीर्णोद्धार से उस क्षेत्र के विकास को और गति मिलती है। गुढ़ में विश्व के सबसे बड़े सोलर प्लांट का निर्माण व 100 करोड़ रूपये की लागत से औद्योगिक क्षेत्र विकास का कार्य ईश्वरीय प्रेरणा व आशिर्वाद से हुआ है। उन्होंने कहा कि भैरो बाबा व बूढ़ी माता मंदिर के भव्य मंदिर के निर्माण के लिये गुढ़ विधायक श्री नागेन्द्र सिंह हमेशा प्रयत्नशील रहे हैं और उनकी परिकल्पना अब शीघ्र ही साकार रूप लेगी।

मध्यप्रदेश : हाँथ चूमकर इलाज़ करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, 29 भक्त भी हुए पॉजिटिव

कार्यक्रम में गुढ़ विधायक नागेन्द्र सिंह ने कहा कि आज का दिन उनके लिये आहलाद का दिन हैं। गुढ़ क्षेत्र में स्थित सोलर प्लांट विश्व के मानचित्र पर स्थित हो गया है। भैरो बाबा व बूढ़ी माता मंदिर के जीर्णोद्धार से आस्था के इन केन्द्रों को नया व भव्य स्वरूप मिलेगा। उन्होंने मंदिर परिसर में वाउंड्रीबाल निर्माण की भी बात कही। इससे पूर्व म.प्र. हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अनुज प्रताप सिंह ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिला योजना समिति द्वारा स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से स्वीकृत 219.51 लाख रूपये लागत के विकास कार्य को 18 माह में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है।
कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संविदाकार विवेक दुबे ने व्यक्त किया। इस दौरान राज गोपाल मिश्र चारी, विष्णु प्रकाश मिश्र, सरपंच चौडियार कुसुमवती कोरी, नारायण मिश्र, सहित हाउसिंग बोर्ड के सहायक यंत्री वीर सिंह, उपयंत्री हिमांशु शर्मा, अभिषेक त्रिपाठी, विवेक चौरसिया उपस्थित रहे। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story