रीवा

BIG NEWS: REWA में महिलाएं बेचेंगी शराब, यहाँ लगी डयूटी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
BIG NEWS: REWA में महिलाएं बेचेंगी शराब, यहाँ लगी डयूटी
x
BIG NEWS: REWA में महिलाएं बेचेंगी शराब, यहाँ लगी डयूटी रीवा(REWA)। ठेका निरस्त होने के बाद बंद पड़ी शराब दुकानों को विभाग

BIG NEWS: REWA में महिलाएं बेचेंगी शराब, यहाँ लगी डयूटी

रीवा(REWA)। ठेका निरस्त होने के बाद बंद पड़ी शराब दुकानों को विभाग ने एक बार फिर खोल दिया है। इस बार दुकानों में बिक्री के ठेकेदार के माध्यम से नहीं होगी बल्कि खुद विभाग करवायेगा। मंगलवार को जिले कई प्रमुख दुकानों को खोल दिया गया है जिससे अब सुरा प्रेमियों को भी राहत मिलेगी।

रीवा कमिश्नर और जिला पंचायत सीईओ का तबादला, राजेश कुमार जैन ​होंगे संभागायुक्त

भाटिया ग्रुप ने लिया था ठेका

जिले में शराब दुकानों का ठेका भाटिया ग्रुप ने लिया था लेकिन उन्होंने मौजूदा परिस्थितियों में दुकानों का संचालन करने से इंकार कर दिया। फलस्वरूप शराब दुकानों में एक बार फिर ताला बंद हो गया। अब ठेका निरस्त होने के बाद विभाग खुद शराब दुकानों का संचालन कर रहा है। जिले में 51 देशी व 26 अंगे्रजी शराब दुकानें है जिसमें विभाग ने अभी 16 दुकानों को खोला है। इसमें अधिक राजस्व देने वाली दुकानों के साथ ग्रामीण अंचलों में कस्बों की एक-एक दुकान को खोला गया है जिसमें मंगलवार से बिक्री शुरू हो गई है।

कर्मचारियों की दुकानों में हुई नियुक्ति

विभाग ने इन दुकानों में कर्मचारी भी नियुक्त कर दिये है जो निर्धारित समय में शराब की बिक्री करेंगे। प्रतिदिन बिक्री का हिसाब कर्मचारी अधिकारियों को देंगे। फिलहाल विभाग के पास कर्मचारियों की कमी है जिससे अधिक दुकानों को विभाग नहीं खोल पा रहा है। हालांकि अन्य दुकानों को खोलने की तैयारी भी की जा रही है।

Weather Alert: अगले 48 घंटों में 14 राज्यों में तेज बारिश की संभावना, जानिए आपके शहर का हाल

दो महिला कर्मचारियों की भी लगी ड्यूटी आबकारी विभाग के पास शराब दुकानों को खोलने के लिए बल नहीं है। विभाग ने अपने तमाम कर्मचारी शराब दुकानों का संचालन करने में लगा दिये है। इसमें दो महिला कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है जो शराब की बिक्री करेंगे। इनमें समान तिराहा व मऊगंज की दुकान शामिल है। हालांकि महिलाओं की शराब दुकानों में ड्यूटी लगाने की बात किसी के गले नहीं उतर रहा है। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story