रीवा

रतहरा में एक युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, बहन एवं चाचा भी संदिग्ध, 9 के सैंपल लिए गए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
रतहरा में एक युवक मिला कोरोना पॉजिटिव, बहन एवं चाचा भी संदिग्ध, 9 के सैंपल लिए गए
x
रीवा (Rewa) शहर के रतहरा (Ratahara) क्षेत्र में एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) युवक मिला है। युवक दिल्ली से लौटकर रीवा आया है।

रीवा। रीवा (Rewa) शहर के रतहरा (Ratahara) क्षेत्र में एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) युवक मिला है। युवक दिल्ली से लौटकर रीवा आया है। युवक के बहन और चाचा को भी संदिग्ध पाया गया है। जिन्हे क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनके साथ ही सोमवार को 9 लोगों का सैंपल लिया गया है। सोमवार की रात रतहरा वासी युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद अब जिले में संक्रमितों की संख्या 37 पहुँच गई है, इनमें से 3 केस ही एक्टिव हैं, जबकि बांकी 34 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

मध्यप्रदेश में अब पुलिस महकमे में बड़ी सर्जरी, रीवा समेत कई जिलों के अधिकारी बदले गए, देखें लिस्ट

9 संदिग्धों का सैंपल लिया गया

सीएमएचओ डॉ आरएस पांडे के मुताबिक, जिला अस्पताल में 9 संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक 3 दिन पहले दिल्ली से आया था जिला अस्पताल में 6 जून को सैंपल लिया गया। 8 जून को देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आई सैंपल लेने के दिन ही युवक को पीटीएस स्थित केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया था। देर शाम एंबुलेंस भेजकर रतहरा स्थित घर से साथ में आई बहन को भी क्वारंटीन किया गया।

इसके अलावा दिल्ली से आने के बाद प्रयागराज से बुलाने के लिए चाचा गए थे उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया। सीएमएचओ के मुताबिक जिले में अब तक 1685 संदिग्धों का सैंपल लिया गया अभी 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

सामने आया रीवा राजघराने का एक और वारिस ? सम्पति पर जताया हक़…

कंटेनमेंट एरिया घोषित होगा रतहरा

शहर के रतहरा मोहल्ले में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 3 दिन पहले बाद दिल्ली से लौटकर प्रयागराज होते हुए युवक घर आया था। साथ में बहन भी आई थी। बहन और भाई दोनों जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग कराने पहुंचे थे चिकित्सकों ने बहन की स्क्रीनिंग की।

हिस्ट्री के अनुसार भाई का सैंपल लिया था। भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। चिकित्सकों ने बहन को भी क्वारंटीन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर रतहरा मोहल्ले को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। आसपास के घरों में सर्वे किया जाएगा।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story