शिवानी हत्याकांड: ‘We Want Justice’ से गूंज उठा रीवा, जानिये पूरा मामला

रीवा

“शिवानी के वास्ते खाली कर दो रास्ते” ‘‘वी वान्ट जस्टिस’’ के गूंजे नारे में शिवानी को न्याय दिलाने के लिये रीवा के सामाजिक संगठनों ने सम्भाग आयुक्त रीवा एवं पुलिस महानिरीक्षक रीवा को ज्ञापन सौपा

रीवा । ज्ञात हो कि मृतक शिवानी शर्मा पिता स्व0 पुष्पेन्द्र शर्मा रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्रामपंचायत चोरमारी की मूल निवासी थी, जिसकी निर्मम हत्या कर कुंए मे फेंक दिया गया था। परिजनों का आरोप है कि पड़ोस के ही रहने वाले सनत शर्मा उर्फ सोनू ने ही वारदात को अंजाम दिया है, और उसके खिलाफ पड़ोस के गॉव जनार्दनपुर मे रहने वाले नीरज रावत ने थाने में जाकर यह गवाह भी दर्ज करवाया है कि घटना के एक दिन पूर्व ही सोनू ने मुझसे शिवानी को जान से मारने की बात कही थी। परिजनों के प्रत्यक्ष आरोप और गवाह प्रस्तुत करने पर भी पुलिस के द्वारा अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नही की गई है। बताया जाता है कि आरोपी को रसूखदारों व स्थानीय राजनीतिज्ञों का संरक्षण प्राप्त है, जिससे पुलिस उसके खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नही कर रही है, उक्त प्रकरण को सतना पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक रीवा के पास जाकर परिजनों के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई, शिकायत के बावजूद भी पुलिस प्रशासन के कॉन पर जू तक नही रेंगी।

पुलिस की इस लचर व्यवस्था को देखते हुये व शिवानी को न्याय दिलाने के लिये रीवा के 14 अलग-अलग सामाजिक संगठनों ने मिल कर आज कॉलेज चौराहा स्थित स्वामी विवेकानन्द पार्क में शिवानी के लिये श्रद्धान्जी सभा रखी, तद्उपरान्त हजारों की संख्या में पंहुच कर समाज सेवियों ने सम्भाग आयुक्त रीवा एवं पुलिस महानिरीक्षक रीवा को ज्ञापन सौप कर शिवानी को न्याय दिलाने एवं उच्च स्तरीय जॉच सी.बी.आई. से कराने की बात कही।

सभी संगठन प्रमुखों ने मीडिया से मुखातिब होते हुये यह बताया कि अगर 15 दिनों के अन्दर उपर्युक्त कार्यवाही नही होती है तो सभी सामाजिक संगठन उग्र प्रदर्शन के लिये मजबूर होगें। सामाजिक संगठनों मे प्रमुख रूप से स्व0 अरविन्द शर्मा कैन्सर वेल्फेयर सोसायटी के चेयरमैन भारती शर्मा, मानवाधिकार संगठन से आलोक सिंह परिहार, गायत्री परिवार से ऋषिकेश तिवारी, जय महाकाल सेवा संघ अध्यक्ष देवेन्द्र द्विवेदी, मुस्लिम कल्याण मंच अध्यक्ष गुलमोहम्मद अंसारी, नगर विकास प्रस्फुटन समिति अध्यक्ष अमर भारती, मोहम्मद लईक खान, युवा एकता कल्याण संघ अध्यक्ष राजराखन पटेल, रॉयल राजपूत संगठन से यशराज सिंह, राहुल तिवारी, नारी चेतना मंच से श्वेता पाण्डेय, ज्ञानोदय एवं जनजागरण समिति, सपाक्स संघ के जिला अध्यक्ष इंजी. देवेन्द्र सिंह, मीटर वाचक संघ, कल्पना शर्मा, किरण शर्मा, सोनाली मिश्रा, सैलू तिवारी, आकृति मिश्रा, अमिता श्रीवास्तव, आलोक त्रिपाठ, कोमल पटेल, ऋचा तिवारी सहित 14 सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं पदाधिकारी हजारों की संख्या में उपस्थित रहें।