रीवा

रीवा: क्वारंटाइन व्यवस्था में लापरवाही, जनपद पंचायत CEO को कमिश्नर ने किया निलंबित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
रीवा: क्वारंटाइन व्यवस्था में लापरवाही, जनपद पंचायत CEO को कमिश्नर ने किया निलंबित
x
क्वारंटाइन व्यवस्था में लापरवाही के चलते रीवा कमिश्नर ने जनपद पंचायत त्योंथर के मुख्य कार्यपालन (CEO) अधिकारी संजय सिंह को तत्काल निलंबित करन

रीवा: क्वारंटाइन व्यवस्था में लापरवाही, जनपद पंचायत CEO को कमिश्नर ने किया निलंबित

रीवा। क्वारंटाइन व्यवस्था में लापरवाही के चलते रीवा कमिश्नर ने जनपद पंचायत त्योंथर के मुख्य कार्यपालन (CEO) अधिकारी संजय सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिये हैं। यह आदेश मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम 1966 के तहत जारी किया गया है।

निलंबन अवधि में श्री सिंह का मुख्यालय जिला पंचायत कार्यालय रीवा रहेगा। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जायेगा। प्रवासी मजदूर परिवार को क्वारेंटाइन कराने में लापरवाही बरतने पर यह कार्यवाही की गई है।

यह भी पढ़ें : रीवा: मजदूर परिवार को क्वारंटाइन कराने में लापरवाही, दो अधिकारियों समेत तीन को जिला पंचायत CEO ने किया Suspend

इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार कोरोना महामारी के कारण संभाग में हजारों प्रवासी मजदूरों की घर वापसी हो रही है। इन सभी को होम क्वारेंटाइन अथवा शासकीय भवनों में क्वारेंटाइन कराया जा रहा है।

जनपद पंचायत त्योंथर की ग्राम पंचायत बरहा में एक प्रवासी मजदूर के परिवार सहित पीपल के नीचे रहने की मीडिया में 25 मई को प्रसारित हुई थीं। जांच कराये जाने पर एक परिवार पेड़ के नीचे रहता पाया गया।

यह भी पढ़ें :
रीवा में हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति मिली, पर ये होंगी शर्तें

इसके भोजन के भी समुचित व्यवस्था नहीं की गई थी जबकि पंचायत में दो सौ किलोग्राम अनाज उपलब्ध था। प्रवासी मजदूरों तथा अन्य परिवारों को क्वारेंटाइन करने के संबंध में स्पष्ट निर्देश जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिये गये हैं जिसमें होम क्वारेंटाइन तथा शासकीय भवनों में क्वारेंटाइन करने का स्पष्ट उल्लेख है।

जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) संजय सिंह ने इस निर्देश का उल्लंघन किया तथा वे सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय से बाहर गये। इसे गंभीर कदाचरण तथा लापरवाही मानते हुए रीवा कमिश्नर ने उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story