रीवा: बार-बार खराब हो रही कोरोना जांच मशीन को हटाया गया, नई लगी, 80 सैंपलों की जांच भी हुई

REWA: बंद पड़ी है CORONA संदिग्धों की जांच मशीन, अब ये करने की तैयारी

रीवा

REWA: बंद पड़ी है CORONA संदिग्धों की जांच मशीन, अब ये करने की तैयारी

REWA. मेडिकल कालेज की वॉयरोलॉजी लैब में CORONA संदिग्धों की जांच के सैंपल खटाई में पड़ गई हैं। मकैनिकों ने पांच दिन बाद जैसे-तैसे जुगाड से मशीन को चालू की। इसके बाद भी रेगुलर जांच नहीं हो पा रही है। बायोसेफ्टी कैबिनेट में जांच सैंपल लगाने के बाद मशीन को रिसेंट करना पड़ रहा। मशीन के बॉयोसेफ्टी टैंक में तकनीकि खामी के चलते संभाग के रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली की जांच रिपोर्ट समय से नहीं हो पा रही है।

मध्यप्रदेश : ASI ने मास्क पहनने के लिए कहा तो युवक ने दो कांस्टेबलों को चाकू मार दिया

मशीन बदलने कमिश्नर ने भेजा पत्र
कमिश्नर डा.ॅ अशोक कुमार भार्गव कार्यालय में समीक्षा के दूसरे दिन गुरुवार को वॉयरोलॉजी लैब का निरीक्षण करने पहुंचे। मेडिकल कालेज के डीन ने लैब की हकीकत से रुबरू कराया। इस दौरान कमिश्नर ने कहा, मशीन बार-बार रिसेंट करना पड़ रहा है। ऐसे काम नहीं चलेगा। जांच प्रभावित हो रही है। कमिश्नर ने मेडिकल कालेज के डीन डॉ एपीएस गहरवार से कहा, मशीन को बदलने के लिए शासन को पत्र भेजकर जानकारी दें। कमिश्नर ने कहा कि संभाग में जांच सैंपल की संख्या अधिक है। समय से रिपोर्ट नहीं मिलने से दिक्कत होगी।

Lockdown 4.0: Red Zone में पहुंचा रीवा, कलेक्टर का आदेश जारी, कोई रियायत नहीं मिली

हर पॉजिटिव जांच पर करना पड़ता है रिसेंट
अधीक्षक डॉ. पीके लखटकिया ने बताया कि जांच गुरुवार को चालू हो गई है। बुधवार को भी टेस्टिंग के लिए सैंपल लगाए गए थे। जांच में गुणवत्ता नहीं आ रही है। मैकेनिकों के सुधार के बाद भी बायोसेफ्टी टैंक को बार-बार रिसेंट करना पड़ रहा है। मशीन में सैंपलों की जांच में समय लग रहा है। जांच रिपोर्ट देर से आने के कारण दिक्कत हो रही है। बीते पांच दिन से संजय गांधी अस्पताल में पहुंचे सभी जांच को जलबपुर भेजा गया।

जल्द चालू होगी लैब की दूसरी यूनिट
मेडिकल कालेज में लैब की दूसरी यूनिट जल्द चालू हो जाएगी। गुरुवार कमिश्नर ने लैब की दूसरी यूनिट में चल रहे सिविल कार्य का निरीक्षण किया। पीब्ल्यूडी ईइी नरेद्र शर्मा ने कमिश्नर को निर्माण कार्य की जानकारी। कश्निर ने निर्माण की गुणवत्ता पर चर्चा करते हुए कहा कि समय से कार्य जल्द पूरा कराएं। जिससे दूसरी यूनिट में भी जांच चालू हो सके। निरीक्षण के दौरान डीन सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Facebook Comments