रेवा-न्यूज़

रीवा: कार में लोड थी सात पेटी नशीली सिरप, आरोपी गिरफ्तार

रीवा

रीवा. पुलिस ने मंगलवार की रात नशीली सिरप की खेप बरामद की है। यूपी के तस्कर यह माल लेकर जा रहे थे। पुलिस को कार में भारी मात्रा में नशीली सिरप मिली है जिसे जब्त कर पुलिस ने उसमें सवार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। इलाहाबाद से नशीली सिरप कार में लोड कर आरोपी मंगलवार की रात सीधी जा रहे थे।

बताया जा रहा है देर रात नईगढ़ी पुलिस काम्बिंग गश्त कर रही थी जिसने रामपुर रोड में कार में चार संदिग्ध युवकों को देखकर गाड़ी रुकवा ली। पहले तो आरोपी पुलिस को गुमराह करते रहे लेकिन जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में नशीली सिरप लोड थी। पुलिस ने कार में सवार युवकों को तत्काल हिरासत में ले लिया।

गाड़ी में 950 शीशियां रखी हुई थी
गाड़ी में करीब सात पेटी नशीली सिरप रखी थी जिसमें 950 शीशियां रखी हुई थी। बरामद माल की अनुमानित कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। उक्त माल आरोपी सीधी के किसी तस्कर को पहुंचाने ले जा रहे थे जिसके संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है। पकड़े गए आरोपियों में वाहन मालिक गिरिजेन्द्र सिंह व चालक चंद्रप्रकाश विश्वकर्मा दोनों निवासी भुरचुनी थाना धाता जिला फतेपुर, जेपी उर्फ जयप्रकाश यादव निवासी कीटगंज, अनिल यादव निवासी नैनी शामिल हैं। आरोपियों ने गांजा तस्करों से जुड़ी अहम जानकारियां पुलिस को दी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी जिसको माल पहुंचाने जा रहे थे उसके संबंध में सीधी पुलिस को सूचना दी गई है।

रीवा भी आती है खेप
पकड़े गए तस्करों ने नशीली सिरप की काफी खेप रीवा भी आने की जानकारी दी है। रीवा के लिए यह खेप लेकर कौन-कौन आते है उनके नाम आरोपी नहीं बता पाये लेकिन हर माह काफी मात्रा में नशीली सिरप यूपी से रीवा आती है जिसको यहां तस्कर बेखौफ होकर बेंचते है। नशीली सिरप का एक बड़ा नेटवर्क रीवा में काम कर रहा है जिनकी भी तलाश पुलिस कर रही है।

बाइक में नशीली सिरप ले जाते दो आरोपी पकड़ाए
वहीं दूसरी ओर बाइक में नशीली सिरप की खेप ले जाते दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी अपने घर में नशीली सिरप बेचने का गोरखधंधा करते थे। मंगलवार रात बाइक (एमपी 17 एमएन 38 10) में सवार दो लोग नशीली सिरप की खेप लेकर अ रहे थे। देर रात काम्बिंग गश्त के दौरान सूचना मिलते ही पुलिस ने कस्बे में घेराबंदी कर दी।

आरोपियों ने दूर से ही पुलिस को देख लिया था जिस पर वे बाइक घूमा कर भागने का प्रयास किये लेकिन पुलिस ने पीछा करके उनको पकड़ लिया। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास एक बोरी मिली है जिसमें करीब 210 शीशी नशीली सिरप रखी हुई थी। पकड़े गये आरोपियों में राकेश पटेल निवासी ब्यौहरा व राजेश पटेल निवासी देवगांव शामिल है। आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपी गांव में युवकों को नशीली सिरप की बिक्री करते थे। थाना प्रभारी वीके विश्वास ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में नशीली सिरप बिक्री करने वाले कुछ लोगों की जानकारी दी है जिनकी भी तलाश की जा रही है। उनके पकड़े जाने के बाद एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हो जायेगा।