रीवा

मुंबई-सूरत से आए लोगो ने REWA में फैलाया CORONA, एक दिन में कर डाले इतने संक्रमित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
मुंबई-सूरत से आए लोगो ने REWA में फैलाया CORONA, एक दिन में कर डाले इतने संक्रमित
x
मुंबई-सूरत से आए लोगो ने REWA में फैलाया CORONA, एक दिन में कर डाले इतने संक्रमितREWA. मुंबई और सूरत से आने वालों के चलते CORONA

मुंबई-सूरत से आए लोगो ने REWA में फैलाया CORONA, एक दिन में कर डाले इतने संक्रमित

REWA. मुंबई और सूरत से आने वालों के चलते CORONA वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे लोगों में दहशत भी है। अब एक-एक दिन में 10-10 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने लगे हैं। ये सभी गुजरात व महाराष्ट्र से आने वाले प्रवासी मजदूर हैं। एक दिन में 10 पॉजिटिव केस आने के बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की तादाद 25 हो गई है।

फिर शुरू हुई मोदी सरकार की ये पेंशन योजना, जानें-कैसे मिलता है फायदा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक जिला अस्पताल के नमूनों की जांच रिपोर्ट में 7 पॉजिटिव है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के नमूनों की जांच में भी 4 पॉजिटिव आए हैं। इसमें एक इंदिरा नगर के डॉक्टर की बेटी है जिसकी चौथी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वही तीन नए मामले हैं।

संजय गांधी अस्पताल के चिकित्सकों ने स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के हवाले से डॉक्टर की बेटी को होम क्वारंटीन कर दिया है। इस तरह रीवां में अब पॉजिटिव केस की संख्या 25 हो गई है। आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो पता चलेगा कि पिछले 25 दिन में 15 नए संक्रमित केस पाए गए हैं। बता दें कि रीवा में कोरोना का पहला केस 24 अप्रैल को पाया गया था। वह दिल्ली से आने वाले डॉक्टर सिंहल थे। उसके बाद उनकी बहन व बेटी भी पॉजिटिव पाई गईं।

25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें। ..पढ़िए यहाँ

लोगों का आरोप है कि बाहर से आने वालों को गंभीरता से न लेना खतरनाक साबित हो रहा है। लोगों ने पहले ही आशंका जताई थी कि अगर थोड़ी भी चूक हुई तो ये बाहर से आने वाले लोग संक्रमण बढ़ाएंगे। अब वो आशंका सही साबित हो रही है। दरअसल विभिन्न प्रदेशों व गैर जिलों से आने वाले मजदूरों व अन्य लोगों से इन दिनों रीवा पट सा गया है। इसमें ज्यादातर ऐसे हैं जिनका रीवां से कोई लेना देना नहीं। ये यूपी बिहार के लोग हैं पर इनकी ट्रेन हो या बस रीवां हो कर गुजरती है। इन्हीं से पूरा शहर भरा है। वैसे इनमें रीवां के लोग भीं हैं। अब साथ-साथ सफर कर रहे हैं तो संक्रमित होना लाजमी है।

CORONA VIRUS की ये खबर पढ़ कर आप खुश हो जायेंगे। .. पढ़िए पूरी खबर

उधर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दो दिन पहले जिस व्यक्ति की मौत हुई थी उसकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। चोरहटा में एक ट्रक दुर्धटना में घायल व्यक्ति मेडकल कॉलेज में भर्ती हुआ था जिसकी 18 मई को मौत हो गई थी। डॉक्टरों की माने तो उस दुर्घटना में घायल दो अन्य लोगो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story