रीवा

रीवा: 3 बच्चियों के लेकर गहरे कुएं में कूद गई माँ, तीनों मासूमों की मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
रीवा: 3 बच्चियों के लेकर गहरे कुएं में कूद गई माँ, तीनों मासूमों की मौत
x
रीवा में अपनी 3 मासूम बच्चियों को लेकर एक महिला गहरे कुएं में कूद गई है। यह खबर आग की तरह फैल गई और क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते

रीवा में अपनी 3 मासूम बच्चियों को लेकर एक महिला गहरे कुएं में कूद गई है। यह खबर आग की तरह फैल गई और क्षेत्र में सनसनी फैल गई। देखते ही देखते पूरा गांव एकत्र हो गया और कुएं में घुसकर सभी को बचाने का प्रयास किया गया। लेकिन गहरा कुआं और ज्यादा पानी होने के चलते तीनों बच्चियों को नहीं बचाया जा सका, जबकि मां को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही कर बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया और घायल महिला को उपचार के लिए भर्ती कराया है। घटना की जानकारी लगते ही महिला के मायके पक्ष के लोग पहुंचे और सास, ससुर के ऊपर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया तथा कहा कि आत्महत्या से पहले उनकी बच्ची ने फोन कर कहा था कि यह उसकी आखिरी आवाज है।

MP: गमी में शामिल होने जा रहा था परिवार, तेज रफ्तार वाहन ने कुचला, मौत

पुलिस ने परिजनों के बयान लेकर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार सुखवंतिया यादव पति राजेश यादव 30 वर्ष निवासी चौथिया थाना डभौरा का पति से लंबे समय से विवाद चल रहा था। बताया जाता है कि पति गांव की ही एक आदिवासी महिला को लेकर कहीं चला गया था। जिसके चलते दोनों के बीच कलह शुरू हो गई थी।

सोमवार रात 8 बजे महिला का परिवार के लोगों से विवाद हुआ, जिसके बाद वह अपनी तीनों बच्चियों अंकिता, सोनिया और पंडित को लेकर घर से निकल गई। जब रात्रि वह घर लौटकर नहीं आई तो सुबह तलाश की गई, तो वहीं पास ही कुएं में महिला दिखी। जबकि बच्चियां कुआं में डूब चुकी थीं। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्र हुए और महिला को बाहर निकाला तथा अस्पताल पहुंचाया। जबकि तीनों बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

MP: CM SHIVRAJ ने कहा इस योजना से छात्रों को मिलेगा 30-30 हजार रुपये

मेरी यह आखिरी आवाज है

घटना की जानकारी के बाद महिला के मायके पक्ष के लोग पहुंचे और उसके पिता ने ससुर, सास, ननद और पति पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए बताया कि आत्मघाती कदम उठाने से पहले उसने अपने भाई को मोबाइल से फोन कर बताया था और कहा था कि आज यह उसकी आखिरी आवाज है। लबे समय से ससुराल वालों द्वारा उसे प्रताडि़त किया जा रहा था।

तीन बेटियों को लेकर दिया जाता था ताना

बताया जाता है कि महिला और उसके पति के बीच विवाद की वजह जहां दूसरी पत्नी थी, वहीं तीन बच्चियों के होने के बाद ससुर और घरवालों के द्वारा बेटा ना होने का ताना दिया जा रहा था । रोजरोज के हो रहे घरेलू कलह के चलते ही महिला ने आत्मघाती कदम उठाया है। वहीं पुलिस जांच के बाद आगे की कार्यवाही की बात कही है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story