रीवा

Coronavirus in Rewa: 38 की जांच, 2 पॉजिटिव, 28 नेगेटिव, 8 की रिपोर्ट का इंतज़ार, एक बार फिर होगी सभी की जांच

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
Coronavirus in Rewa: 38 की जांच, 2 पॉजिटिव, 28 नेगेटिव, 8 की रिपोर्ट का इंतज़ार, एक बार फिर होगी सभी की जांच
x
Coronavirus in Rewa : डॉ राजेश सिंहल (Dr. Rajesh Singhal) की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की खुशी चंद घंटे में ही हवा हो गई। SGMH रीवा में मंगलवार

Coronavirus in Rewa : डॉ राजेश सिंहल (Dr. Rajesh Singhal) की Coronavirus Positive रिपोर्ट की खुशी चंद घंटे में ही हवा हो गई। एसजीएमएच रीवा (SGMH Rewa) में मंगलवार को सुबह सेपल की जांच रिपोर्ट खुलते ही रीवा Alert Mode पर आ गया। डॉ सिंहल की बहन और बेटी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। दोनों को तत्काल सिंहल हास्पिटल में ही आइसोलेट किया गया। शाम को दोनों मरीजों को संजय गांधी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। वहीं इनके सपंर्क में आने वालों को Home Quarantine कर दिया गया है।

रीवा में लॉकडाउन के बीच युवक की पीट-पीटकर हत्या | Murder In Rewa

ज्ञात हो कि पिछले तीन दिनों से डॉ राजेश सिंहल की Coronavirus रिपोर्ट को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई थी। तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर प्रशासन ने इन्द्रा नगर, रीवा (Indira Nagar, Rewa) के क्षेत्र को ही सील कर दिया था। सभी रिश्तेदारों, चिरपरिचित और मरीजों को होम क्वारेंटाइन कर दिया था। सभी के सेपल भी कलेक्ट कराए थे। इसी बीच अचानक फिर से डॉ सिंहल की नई जांच रिपोर्ट पत्नी ने जारी कर दी। नई जांच रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई।

अलर्ट पर रीवा, कन्टेनमेंट एरिया बढ़ा

इस रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद प्रशासन और रीवा के लोगों ने राहत की सांस ली। यह सब कुछ चंद घंटे ही चला था कि मंगलवार की सुबह ही हड़कंप मच गया। डॉ राजेश सिंहल की बेटी तनिशा सिंहल और बहन सरिता अग्रवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद रीवा को एलर्ट मोड पर डाल दिया गया। कन्टेनमेंट क्षेत्र बढ़ा दिया गया। वहीं दोनों मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया।

भारत सरकार ने Rapid Testing Kit को घटिया कहके Order किया Cancel, बौखला उठा China, बोला…

फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में दोनों मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। ननद और बेटी लगातार संपर्क में रहीं डॉ राजेश सिंहल की तबीयत बिगड़ी तो डॉ रेखा सिंहल उन्हें लेकर दिल्ली चली गईं थी। इस दौरान घर में बच्चों और सास, ससुर की देखभाल के लिए उन्होंने ननद को बुलाया था। फरवरी से अप्रैल तक ननद सरिता अग्रवाल उनके घर पर ही रहीं। 13 अप्रैल को जब डॉ राजेश सिंहल और उनकी पत्नी रीवा आईं, तब भी सभी साथ में थे। घर पर ही सुंदरकांड का पाठ भी हुआ था। इसमें डॉ रेखा सिंहल, बेटी तनिशा सिंहल, सरिता अग्रवाल और एक रश्मि अग्रवाल शामिल हुईं थी। इन चार में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। रश्मि अग्रवाल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

38 की जांच

अब तक डॉ सिंहल के सम्पर्क में आए 38 लोगों की जांच के जा चुकी है. इनमें से 30 की रिपोर्ट आ चुकी है. राहत भरी खबर यह है की 28 नेगेटिव पाए गए हैं, जबकि 2 पॉजिटिव मिले हैं. अभी 8 लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है. वहीँ प्रशासन किसी भी तरीके का रिस्क लेने को तैयार नहीं है, इन सभी की एक बार फिर से जांच कराई जाएगी। साथ ही आज दिल्ली में डॉ राजेश सिंहल की पत्नी रेखा सिंहल की भी जांच होगी।

अलर्ट मोड में प्रशासन

शुक्र है प्रशासन ने डॉ रेखा सिंहल की मांग पर ढील नहीं दी. मैक्स हॉस्पिटल से वीडियो जारी कर डॉ राजेश की पत्नी डॉ रेखा ने बताया था की उनके पति की रिपोर्ट नेगेटिव हैं, इसलिए बेवजह इनके परिवार वालों और सम्बन्धियों को परेशान न किया जाय. बावजूद इसके भी प्रशासन ने किसी भी तरीके का रिस्क नहीं लिया. अलर्ट मोड पर रहा.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story