रीवा

रीवा: रोजाना 6 घंटे होगी बिजली कटौती, जानिए वजह... | Power Cut in Rewa

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
रीवा: रोजाना 6 घंटे होगी बिजली कटौती, जानिए वजह... | Power Cut in Rewa
x
Power Cut in Rewa : रीवा में रोजाना 6 घंटे बिजली कटौती होगी। कारण कोरोना वायरस है, जिसके चलते पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी शहर संभाग एवं

Power Cut in Rewa : रीवा में रोजाना 6 घंटे बिजली कटौती होगी। कारण कोरोना वायरस है, जिसके चलते पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी शहर संभाग एवं ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली की मेंटेनेंस व्यवस्था लडख़ड़ा गई है।

रीवा में लॉकडाउन के बीच युवक की पीट-पीटकर हत्या | Murder In Rewa

साथ ही शासन के द्वारा भी निर्देश जारी किए गए थे कि इस दौरान निर्वाध रूप से बिजली की सप्लाई की जाए, जिसके चलते पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने बिजली मेंटेनेंस का काम नहीं शुरू किया था। अब आने वाले दिनों में मानसून को देखते हुए विभागीय अधिकारियों ने एक मई से बिजली का मेंटेनेंस किए जाने का निर्णय लिया है। खासतौर पर शहरी क्षेत्र में एक मई से इसका काम शुरू कर दिया जाएगा।

कोरोना वायरस की वजह से देरी

इस संबंध में शहर संभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते बिजली मेंटेनेंस का काम पहले से ही देरी से कराया जा रहा है। आने वाले दिनों में यदि समय पर मेंटेनेंस का काम नहीं शुरू किया गया तो बरसात में काफी समस्या होगी। गौरतलब है कि हर वर्ष बिजली कंपनी के द्वारा अप्रैल व मई में प्री मानसून मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया जाता है, जिसकी वजह से विद्युत सप्लाई बाधित होती है।

डॉ सिंहल की बहन और बेटी दोनों Corona Positive

विभागीय अधिकारियों की मानें तो सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली की सप्लाई प्रतिदिन बाधित होगी। हर मोहल्ले व क्षेत्र में फीडर के अनुसार बिजली सप्लाई बंद की जाएगी और विभागीय कर्मचारियों के द्वारा बिजली का मेंटेनेंस किया जाएगा। गर्मी के दिनों में समय पर मेंटेनेंस नहीं होने की वजह से आए दिन बिजली में फाल्ट की स्थित बनी रहती है। जिसकी वजह से 1 मई से बिजली मेंटेनेंस शुरू किए जाने का निर्णय लिया गया है।

तीन शिफ्ट में तैनात किए गए बिजली कर्मचारी

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए लगाए गए लाक डाउन का पालन करने वाले लोग अपने घर में बैठकर टीवी पर रामायण और महाभारत सहित अन्य कार्यक्रम देख रहे हैं। गर्मी से निजात पाने के लिए फ्रिज में ठंडा पानी पी रहे हैं। कूलर चला रहे हैं। उसके लिए बिजली कंपनी के कर्मचारी दिन रात ड्यूटी पर लगे हुए हैं। शहर में बिजली व्यवस्था सुचारू रहे, इसके लिए कर्मचारी लाइन ठीक कर रहे हैं। वहीं कहीं भी सूचना मिलने पर तत्काल पहुंच रहे हैं और शहर में सही सप्लाई हो, इसके लिए लगातार निगरानी कर रहे हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story