रीवा

सस्ती और सटीक कोरोना किट की रिसर्च टीम में “रीवा का लाल“

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:20 AM GMT
सस्ती और सटीक कोरोना किट की रिसर्च टीम में “रीवा का लाल“
x
सस्ती और सटीक कोरोना किट की रिसर्च टीम में “रीवा का लाल““कोरोना वारियर्स“ में विंध्य के रीवा के एक लाल का भी नाम इस लड़ाई में बड़े अक्षरों में  जुड़ गया हैं.

सस्ती और सटीक कोरोना किट की रिसर्च टीम में “रीवा का लाल“

“कोरोना वारियर्स“ में विंध्य के रीवा के एक लाल का भी नाम इस लड़ाई में बड़े अक्षरों में जुड़ गया हैं.रीवा के डॉ प्रवीण कुमार त्रिपाठी जिन्होंने रीवा में ज्योति स्कूल से शिक्षा प्राप्त की

रीवा के डॉ सिंघल की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, कई लोगों के संपर्क में थें

व दिल्ली विश्वविद्यालय में डॉ बीआर अम्बेडकर सेंटर फॉर बॉयोमेडिकल रिसर्च में अध्ययन किया। वर्तमान में कुसुमा स्कूल ऑफ़ बायोलॉजिकल साइंसेज,प्प्ज् दिल्ली में रिसर्चर हैं.

आईआईटी दिल्ली की रिसर्च टीम (जिसके प्रवीण सदस्य हैं)द्वारा बनाई गई कोरोना जाँच किट को इंण्डियन कौंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च द्वारा मंजूर किया गया हैं,यह किट सबसे सस्ती और सटीक किट मानी जारही हैं व इसे बड़े स्तर पर बनाकर टेस्टिंग करने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जैसे ही यह खबर नगर के उनके सहपाठियों को लगी तो उन्हें गर्व एवं हर्ष का अनुभव हुआ की उनका एक साथी इस लड़ाई में देश की सेवा में सहयोग कर रहा और विंध्य का नाम रोशन कर रहा.उनके साथ विद्यालय में शिक्षा ले चुके भाजपा युवा मोर्चा रीवा से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हिमांशु कौशल गुप्ता व साउथ सेंट्रल रेलवे में कार्यरत अर्पित मिश्रा ने व ज्योति स्कूल के अध्यापकों समस्त पूर्व व वर्तमान छात्रों ने हर्ष व्यक्त किया ।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story