रीवा में लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, नहीं सुधर रहें लोग, अब सीधे जेल भेज रही पुलिस

रीवा में लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, नहीं सुधर रहें लोग, अब सीधे जेल भेज रही पुलिस

रीवा

रीवा में लॉकडाउन का खुला उल्लंघन, नहीं सुधर रहें लोग, अब सीधे जेल भेज रही पुलिस

रीवा। लॉकडाउन के 25 वे दिन भी पुलिस बंद का पालन कराने के लिए सड़कों पर डटी रही. फिर भी लोग बेवजह घूमने से बाज नहीं आ रहें और रीवा में लगातार लॉकडाउन का खुला उल्लंघन कर रहें है. रोजाना समझाइश देकर हार चुकी पुलिस अब ऐसे लोगो को जेल भेज रही है. 

बता दें आज लॉकडाउन का 25 दिन है. पूरा विश्व कोरोना वायरस की चपेट में है. परन्तु आज दिनांक तक रीवा में एक भी पॉजिटिव केस नहीं है. जो पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के सक्रियता का नतीजा है. अधिकाँश जिला वासी भी लॉकडाउन पर अपने घर से नहीं निकल रहें हैं. वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो बेवजह किसी न किसी बहाने से भ्रमण पर निकल पड़ते हैं. ऐसे लोगों को पुलिस पहले समझाइश देती थी. बावजूद इसके इन लोगों की कार्यशैली पर प्रभाव नहीं पड़ा. इसलिए अब पुलिस ऐसे लोगों पर सीधे कार्रवाई कर रही है. 

शुक्रवार से रीवा पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. अब लॉकडाउन तोड़ने वालों के वाहन जप्ती किये जा रहें है और उन्हें जेल भेजा जा रहा है, ऐसे में भी कुछ लोगों थाने में समझाइश देकर छोड़ भी दिया जाता है और जो दोबारा नियम तोड़ते मिल रहें हैं उन्हें कड़ी चेतावनी दी जा रही है. फिर भी लोगों के समझ से बाहर है की ऐसे वक़्त में उनका बाहर घूमना कितना खतरनाक हो सकता है, न सिर्फ उनके लिए बल्कि उनके परिवार और पूरे समाज के लिए. 

INDORE में टीम पर फिर हमला, महिला टीचर को थप्पड़ मारे, 3 अन्य पर चाकू..

दर्जन भर वाहनों पर लिया गया एक्शन

शुक्रवार को लॉकडाउन के 24वें दिन पुलिस बंद का पालन कराने के लिए सड़कों पर डटी रही। अन्य दिनों की तरह शुक्रवार को भी अनावश्यक कार्य से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। सुबह मॉर्निंग वॉक में निकलने वालों से लेकर देर शाम तक कार्यवाही का दौर जारी रहा। इस दौरान शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दर्जनों मोटरसाइकिल सवारों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के साथ जहां कार्यवाही की गई, वहीं सैकड़ों को समझाइश देकर छोड़ा गया।

सिविल लाइन थाना

शुक्रवार को की गई कार्यवाही में सिविल लाइन पुलिस द्वारा 7 दोपहिया वाहन एक फोर व्हीलर चालक के खिलाफ जहां मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की गई, वहीं मॉर्निंग वॉक में निकले 13 लोगों को समझाइश देकर छोड़ा गया।

विश्वविद्यालय थाना

विश्वविद्यालय पुलिस द्वारा 11 दोपहिया वाहनों और दो फोर व्हीलर के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की गई वहीं 20 लोगों को थाना लाकर कड़ी समझाइश देकर छोड़ा गया।

चोरहटा थाना

चोरहटा पुलिस द्वारा 8 दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की गई, वहीं 25 लोगों को थाना बुलाकर समझाइश देकर छोड़ा गया।

सिटी कोतवाली

सिटी कोतवाली पुलिस द्वारा 19 दोपहिया वाहन चालकों और एक फोर व्हीलर वाहन चालक के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की गई, वहीं 30 लोगों को पकड़ कर थाना लाया गया जिन्हें समझाइश देकर छोड़ा गया।

समान थाना

समान पुलिस द्वारा 7 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्यवाही की गई। 29 लोगों को पकड़कर थाना लाया गया, जिन्हें समझाइश देकर छोड़ा गया।

बिछिया थाना

बिछिया पुलिस द्वारा 7 दोपहिया एक फोर व्हीलर वाहन चालक के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही की गई वहीं 16 लोगों को थाना लाकर समझाइश देकर छोड़ा गया।

अमहिया थाना

अमहिया थाना पुलिस द्वारा 6 दुपहिया वाहन और एक फोर व्हीलर चालक के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की गई, जबकि 20 लोगों को थाना लाया गया जिन्हें समझाइश देकर छोड़ा गया।

शुक्रवार शाम तक शहर के सातों थानों में 65 दोपहिया वाहन चालकों, 6 फोर व्हीलर वाहन चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की कार्यवाही करते हुए 153 लोगों को थाना लाया गया। साथ ही दूसरी बार पकड़े जाने पर सत कार्यवाही की चेतावनी दी गई है ।

Facebook Comments